Rishabh Pant: पंत ने ऐसा कर मजबूत किया आईपीएल में ग्रैंड एंट्री का दावा, दिल्ली के फैंस में खुशी की लहर

Rishabh Pant: IPL 2024 सीज़न के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले साल दिसंबर में हुई थी और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लीग के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे.

Rishabh Pant: पंत ने ऐसा कर मजबूत किया आईपीएल में ग्रैंड एंट्री का दावा, दिल्ली के फैंस में खुशी की लहर

Rishabh Pant Set to Back For IPL 2024

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत साल 2022 में अपनी कार दुर्घटना के बाद अपना पहला पूरा गेम खेला. पंत अपनी फिटनेश के लिए आखरी तैयारी में हैं और मंगलवार को उन्होंने अभ्यास मैच खेला. पंत दुर्घटना के बाद से अलूर बेंगलुरु के पास है. यह पंत की सेहत में बहुत बड़ा सुधार था, जिसकी बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व करने की उम्मीद है. हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंत एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे और विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. 

इस बीच, खबर ये सामने आ गई कि इंडियन प्रीमियर लीग 22 मार्च (IPL 2024 Schedule) से शुरू होने वाली है और आम चुनावों के साथ-साथ होने के बावजूद इसे पूरी तरह से भारत में आयोजित किया जाएगा. आईपीएल के अध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal on IPL 2024 Dates) ने पीटीआई को बताया कि चुनाव अप्रैल और मई में होने की उम्मीद है और यही मुख्य कारण है कि आईपीएल के 17वें सीजन का पूरा शेड्यूल अभी तक सामने नहीं आया है.

पीटीआई से बात करते हुए, धूमल ने कहा कि शुरुआत में केवल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी और शेष खेलों के लिए रोस्टर आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद तय किया जाएगा. लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में होने की उम्मीद है. धूमल ने कहा, "हम टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च को देख रहे हैं. हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हम सबसे पहले शुरुआती कार्यक्रम जारी करेंगे. पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा."


केवल 2009 में, आईपीएल, पूरी तरह से, विदेश (दक्षिण अफ्रीका) में आयोजित किया गया था, जबकि 2014 संस्करण आम चुनावों के कारण आंशिक रूप से संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था. हालाँकि, 2019 में चुनाव के बावजूद टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया गया था. इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इस लीग के समापन के कुछ ही दिनों के अंदर टी20 विश्व कप (T20I WC 2024) शुरू हो जाएगा जिसका फाइनल 26 मई को होना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2024 सीज़न के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले साल दिसंबर में हुई थी और कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा 24.75 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लीग के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे.