लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार Rishabh Pant के चोट से जुड़ी पूरी जानकारी, जानिए कितनी गंभीर है स्थिति

BCCI ऋषभ के परिवार से लगातार संपर्क में है जबकि मेडिकल टीम ऋषभ (Rishabh Pant Injury) का इलाज कर रहे डॉक्टरों से लगातार संपर्क में है. बोर्ड यह देखेगा कि ऋषभ को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल मिले और उसे इस दर्दनाक दौर से बाहर आने के लिए हर संभव सहायता मिले.

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार Rishabh Pant के चोट से जुड़ी पूरी जानकारी, जानिए कितनी गंभीर है स्थिति

Rishabh Pant Accident

Rishabh Pant Accident: स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  शुक्रवार अहले सुबह एक सड़क हादसे का शिकार हो गए. वह अपनी लक्जरी कार से दिल्ली से अपने घर उत्तराखंड जा रहे थे. दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद उनकी कार (Rishabh Pant Car Crash) ने आग पकड़ ली लेकिन उससे पहले क्रिकेटर गांड़ी से निकल गए और बाल बाल बचे.

पंत अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए रुड़की जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि 25 वर्ष के पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है. दुर्घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में सुबह करीब 5:30 बजे हुई.


आपात इकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया था कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई है और इसकी आगे जांच करनी होगी.

उन्होंने कहा, “जब उन्हें हमारे अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और मैंने उनसे बात भी की. वह घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे.”

उन्होंने कहा, “उनके सिर में चोट लगी है लेकिन मैंने टांके नहीं लगाये. मैंने उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाने को कहा जहां प्लास्टिक सर्जन उन्हें देख सके. एक्स रे में पता चला है कि कोई हड्डी नहीं टूटी है. दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा.”

डॉक्टर नागर ने कहा था कि पंत की पीठ पर बड़ा घाव है और सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हुई है, वह आग से जलने की चोट नहीं है.

डॉक्टर नागर ने कहा, “चोट इसलिए लगी क्योंकि वह कार में आग लगते ही खिड़की तोड़कर बाहर कूद गया. पीठ के बल गिरने से उसकी चमड़ी छिल गई लेकिन वह आग से जलने की चोट नहीं है और गंभीर भी नहीं है.”

उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. मैक्स अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आशीष याग्निक ने कहा था कि हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम पंत को देख रही है.

उन्होंने कहा था, “उनकी स्थिति पर एक मेडिकल बुलेटिन एक घंटे में जारी किया जाएगा.”

लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और उनकी पीठ पर घर्षण की चोट लगी है. कार में आग लगने की वजह से जलने के चोट आए है. MRI स्कैन के अनुसार उन्हें कोई अंदरूनी चोट नहीं आई है. ऋषभ की हालत स्थिर बनी हुई है.

BCCI ऋषभ के परिवार से लगातार संपर्क में है जबकि मेडिकल टीम ऋषभ (Rishabh Pant Injury) का इलाज कर रहे डॉक्टरों से लगातार संपर्क में है. बोर्ड यह देखेगा कि ऋषभ को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल मिले और उसे इस दर्दनाक दौर से बाहर आने के लिए हर संभव सहायता मिले.

पंत BCCI के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी हैं तो बोर्ड उनके उपचार का पूरा खर्च उठाएगा.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वह पूरा उपाय कर रहे हैं कि पंत को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा मिले. बोर्ड सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, “बोर्ड यह सुनिश्चित करेगा कि ऋषभ को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा मिले ताकि वह इस स्थिति से बाहर निकल सके.”

उन्होंने कहा, “BCCI पंत के परिवार के संपर्क में है जबकि मेडिकल टीम उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के संपर्क में है.”

उन्होंने कहा, “मेरी प्रार्थनाएं ऋषभ के लिए. उम्मीद है कि वह जल्दी स्वस्थ होगा. हम उसे पूरा सहयोग करेंगे.”

पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज (IND vs SL) से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (IND vs AUS) से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए NCA में शामिल होना है.

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज (BAN vs IND) में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी.

DDCA (दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन) के सचिव सिद्धार्थ साहिब सिंह ने एक बयान में कहा, “हम सभी चिंतित हैं, लेकिन शुक्र है कि उनकी हालत स्थिर है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.”

पंत ने अब तक 33 टेस्ट में पांच शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2,271 रन बनाए हैं. उन्होंने 30 वनडे और 66 टी20 में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है.

भाषा के इनपुट के साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* Viral Video: अगर शिखर धवन की बात मान लेते ऋषभ पंत, तो शायद टल जाता ये हादसा

Rishabh Pant Car Accident : क्रिकेटर ऋषभ पंत कार हादसे में हुए घायल