विज्ञापन
This Article is From Nov 27, 2016

AUSvsSA:ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरा टेस्‍ट 7 विकेट से जीता, सीरीज गंवाई लेकिन प्रतिष्‍ठा बचाई

AUSvsSA:ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरा टेस्‍ट 7 विकेट से जीता, सीरीज गंवाई लेकिन प्रतिष्‍ठा बचाई
तीसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों में अच्‍छा प्रदर्शन किया
एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट में मजबूत वापसी करते हुए आज यहां दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ा. पहले दो टेस्ट में शिकस्त के बाद टीम में पांच बदलाव के साथ उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 250 रन पर समेटने के बाद 127 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

इस जीत के साथ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 'क्‍लीन स्‍वीप' से खुद को बचाने में कामयाब हो गई. दक्षिण अफ्रीका से शुरुआती दोनों टेस्‍ट लगभग संघर्ष किए बिना हारने के कारण ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को अपने देश में काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा था. सीरीज 2-1 के अंतर से दक्षिण अफ्रीका के नाम रही. शतक बनाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के उस्‍मान ख्‍वाजा मैन ऑफ द मैच और दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर मैन ऑफ द सीरीज रहे.

पदार्पण कर रहे पीटर हैंड्सकांब (नाबाद 1) ने विजयी रन बनाया. पदार्पण कर रहे एक अन्य बल्लेबाज मैथ्यू रेनशा ने नाबाद 34 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 127 रन बनाकर जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया को जब जीत के लिए दो रन की दरकार थी जब कप्तान स्टीव स्मिथ (40) काइल एबोट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य हासिल करने के दौरान सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (47) और पहली पारी में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा (0) के विकेट भी गंवाए.

वार्नर 51 गेंद में 47 रन की पारी खेलने के बाद रेनशा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े. ख्वाजा सिर्फ दो गेंद खेलकर तबरेज शमसी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए. रेनशा ने इसके बाद कप्तान स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया और फिर हैंड्सकांब के साथ मिलकर जीत दिलाई.

 इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम छह विकेट पर 194 रन से आगे खेलने उतरी और सलामी बल्लेबाज स्टीफन कुक (104) के करियर के दूसरे शतक के बावजूद 250 रन ही बना सकी. कुक आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. उन्हें मिचेल स्टार्क ने बोल्ड किया. उन्होंने 240 गेंद की अपनी पारी के दौरान आठ चौके जड़े. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने 80 रन देकर चार जबकि लेग स्पिनर नाथन लियोन ने 60 रन देकर तीन विकेट चटकाए. जोस हेजलवुड ने 41 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि जैकसन बर्ड को एक विकेट मिला.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
AUSvsSA:ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरा टेस्‍ट 7 विकेट से जीता, सीरीज गंवाई लेकिन प्रतिष्‍ठा बचाई
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com