Report: इस वजह से संजू बन गए विश्व कप टीम चयन रेस में पहले पसंदीदा विकेटकीपर, बदल सकता है पूरा गणित

Sanju Samson: संजू सैमसन ने जैसी बल्लेबाजी अभी तक आईपीएल में की है, उससे सभी सेलेक्टरों की उनके बारे में राय एकमत और पॉजिटिव है

Report: इस वजह से संजू बन गए विश्व कप टीम चयन रेस में पहले पसंदीदा विकेटकीपर, बदल सकता है पूरा गणित

Sanju Samson: रिपोर्ट अगर ऐसी है, तो टीम इंडिया में खासे बड़े चौंकाने वाले फैसले देखने को मिल सकते हैं

नई दिल्ली:

Sanju Samson: जैसे की शुरुआत से ही चर्चा थी कि सेलेक्टरों को सबसे ज्यादा चैलेंज टी20 विश्व कप के लिए घोषित होने वाली टीम में विकेटकीपरों को लेकर आ रहा है. पहले तो यही चैलेंज था कि रेस में ऋषभ पंत (Rishabh Pant), संजू सैमसन (Sanu Samson) और केएल राहुल (KL Rahul) हो चले थे. इसका कुछ गणित सुलझा तो यह साफ हो गया कि पंत टीम की पहले पसंदीदा विकेटकीपर होंगे, लेकिन छन-छनकर आ रही खबरों के अनुसार संजू सैसमन अब रेस में आगे हो गए हैं. और अगर सेलेक्टरों ने यह फैसला लिया या यह समझा जाए कि सेलेक्टर मेगा इवेंट के लिए बहुत ही महीन नजरिए से टीम का चयन कर रहे हैं, तो कहा जा सकता है कि और भी चौंकाने वाले फैसले घोषित होने वाली टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2025) भारतीय टीम में दिखाई पड़ सकते हैं.

रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन? 'टर्बनेटर' ने इस मैच विनर खिलाड़ी पर लगा दी मुहर

इस बड़े पहलू ने बदल दिया गेम

संजू के पक्ष में पलड़ा रविवार को दिल्ली में हेड कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर के बीच हुई कई दौर की मीटिंग के बाद हुआ. सभी का एकमत से मानना था कि भारत का शीर्ष क्रम स्पिन के खिलाफ फंस रहा है. फिर चाहे ये कप्तान रोहित शर्मा हों या विराट कोहली, लेकिन संजू ने आईपीएल में स्पिरनों के खिलाफ बहुत ही परिपक्तवा, गति और विश्वास के साथ बैटिंग की है. और इसी पहलू से सैमसन बदलती "तस्वीर" में पहले विकेटकीपर की रेस में पंत से आगे हो गए हैं. 

अभी तक कुछ ऐसा रहा है प्रदर्शन


संजू के बारे में कभी यह कहा जाता था कि उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहती, लेकिन जारी संस्करण में उन्होंने इस विचार पर पानी पेर दिया है. यही वजह है कि नौ मैचों के बाद संजू 385 रन के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. और उनका औसत 77.00 का है, जो शीर्ष दस बल्लेबाजों में इस स्टेज तक सबसे ज्यादा है, तो वहीं स्ट्राइक-रेट 161.08 का है. और यह एक ऐसा प्रदर्शन है, जो निश्चित तौर पर उन्हें स्वत: ही पहली पसंद बना देता है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com