IND vs ENG 4th Test: अश्विन ने रच दिया इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, कोई नहीं कर पाया ऐसा

IND vs ENG 4th Test: अश्विन ने जैसे ही जॉनी बेयरस्टो को अपना शिकार बनाया, वैसे ही वो इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए.

IND vs ENG 4th Test: अश्विन ने रच दिया इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, कोई नहीं कर पाया ऐसा

IND vs ENG 4th Test: अश्विन ने पहले ही दिन रच दिया इतिहास

Ravichandran Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची में हो रहे सीरीज के चौथे मुकाबले के पहले दिन बड़ा कारनामा किया है. अश्विन ने जैसे ही जॉनी बेयरस्टो को अपना शिकार बनाया, वैसे ही वो इंग्लैंड के खिलाफ 100 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए. अश्विन ने बेयरस्टो को विकेट के सामने अपने जाल में फंसाया. हालांकि, पहले मैदानी अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट नहीं दिया था, लेकिन भारत ने रिव्यू करने का फैसला लिया और अश्विन को विकेट मिला.  रविचंद्रन अश्विन के नाम अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100-100 टेस्ट विकेट हैं. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 114 विकेट हासिल किए हैं.

रविंचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 1085 रन भी बनाए हैं, जिससे वह गैरी सोबर्स (वेस्टइंडीज), मोंटी नोबल (ऑस्ट्रेलिया) और जॉर्ज गिफेन (ऑस्ट्रेलिया) के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट और 1000 रन की दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाले इतिहास के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं.

बता दें, ऑफ स्पिनर ने राजकोट में हुए सीरीज के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन जैक क्रॉली के रूप में टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां शिकार किया था. अश्विन टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले टेस्ट इतिहास में नौवें गेंदबाज बने थे. अनिल कुंबले के अलावा अश्विन दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट में 500 विकेट लिए हैं. अश्विन अब भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट खेलने से एक मैच दूर हैं.


बात अगर मैच की करें तो रांच में पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. हालांकि, कप्तान का यह फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि टीम ने 57 के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद जो रूट से एक छोर संभाला. जो रूट ने पहले दिन शतक लगाया और वो दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहे. पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए थे. जो रूट 106 रन बनाकर नाबाद थे तो ओली रॉबिनसन 31 रन बनाकर नाबाद थे. भारत के लिए पहले दिन आकाश दीप ने तीन, मोहम्मद सिराज ने दो विकेट हासिल किए. इसके अलावा जडेजा के खाते में भी एक सफलता आई.

यह भी पढ़ें: "उन्हें टीम में लाना बहुत..." हार्दिक पांड्या को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Women's Premier League 2024 Opening Ceremony: शाहरुख खान से लेकर टाइगर श्रॉफ तक, यहां देखें सभी सितारों की परफॉर्मेंस



अन्य खबरें