"वह मुझे युवा सचिन तेंदुलकर की याद दिलाता है...", इस भारतीय बल्लेबाज की बैटिंग को देख रवि शास्त्री ने किया ऐलान

Ravi Shastri on Yashasvi Jaiswal, जायसवाल ने अपनी बल्लेबाजी से पूरे विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया है, जायसवाल ने दो दोहरा शतक अबतक अपने टेस्ट करियर में लगा चुके हैं.

Reminds Me of a Young Sachin Tendulkar, रवि शास्त्री का बड़ा ऐलान

Ravi Shastri on Yashasvi Jaiswal : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs England test Series) में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इतिहास रच दिया है. लगातार दो टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर जायसवाल ने कमाल कर दिखाया है. जायसवाल एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल हो गए हैं. जायसवाल ने अपने सातवें ही टेस्ट में दो दोहरा शतक लगाकर विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. जायसवाल की बल्लेबाजी को देखकर पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कुछ ऐसी बातें कही है जो सुर्खियां बटोर  रहा है. दरअसल, शास्त्री (Ravi Shahstri) ने जायसवाल की बल्लेबाजी की तुलना यंग सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के की है.

Yashasvi Jaiswal: दोहरा शतक जमाकर जायसवाल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी खबर के अनुसार शास्त्री ने कहा, "जिस तरह से जायसवाल ने अपनी पारी को  आगे बढ़ाया उसे देखकर मैं काफी प्रभावित हुआ हूं, न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि मैदान पर जिस तरह से वह खुद को रखता है वह कमाल का है. मुझे लग रहा है कि वो काफी आगे जाने वाला है. रोहित के लिए अब वह अहम पार्टनर होगा. जायसाल आने वाले समय में गेंदबाजी भी करने वाले हैं, चाहे वो लेग स्पिन गेंदबाजी करें या फिर ऑफ स्पिन, रोहित उनसे गेंदबाजी भी कराएंगे. उसे देखकर मुझे युवा सचिन तेंदुलकर की याद आती है. हर समय मैदान पर व्यस्त रहने वाला क्रिकेटर."


पूर्व भारतीय कोच ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "यह इस कहावत का एक बेहतरीन उदाहरण है कि 'यदि आप खुद पर विश्वास करते हैं, तो आशा है'.. कुछ भी असंभव नहीं है." बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच में जायसवाल ने भारत की दूसरी पारी में 214 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसके दम पर भारत ने दूसरी पारी में 430 रन का स्कोर खड़ा किया था. जायसवाल लगातार दो टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले कोहली और विनोद कांबली ने ऐसा कारनामा किया है.

यह भी पढ़ें: 

Sarfaraz Khan का डेब्यू टेस्ट में तहलका, सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर विश्व क्रिकेट को चौंकाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस सीरीज में जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की है और 545 रन बना लिए हैं. अब दो टेस्ट मैच और खेले जाने हैं.  भारत और इंग्लैंड के बीच अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 23 फरवरी को रांची में खेला जाएगा. वहीं, सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाने वाला है.