"रवि शास्त्री ने कहा आपने उसके साथ क्या किया..", कुलदीप 2.0 देखकर चौंक गए हैं पूर्व कोच, पूर्व चयनकर्ता ने किया खुलासा

Kuldeep Yadav, पूर्व भारतीय चयनकर्ता और स्पिनर सुनील जोशी (Sunil Joshi) ने कहा, "जब कुलदीप यादव को टीम से बाहर किया गया तो मैं चयन समिति का हिस्सा था..उनके बचाव के लिए कोई नहीं आया...

कुलदीप यादव ने कैसे बदली अपनी किस्मत, पूर्व चयनकर्ता ने किया खुलासा

Kuldeep Yadav :हाल के समय में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने जबरदस्त वापसी की है. बता दें कि एक समय कुलदीप यादव के करियर को लेकर कहा जा रहा था कि उनका समय खत्म हो गया है. दरअसल, एक साल पहले कुलदीप की गेंदबाजी अचानक से बेअसर हो गई थी. जिसके कारण वो टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. लेकिन हाल ही में कुलदीप ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी की है और अब ऐसा माना जा रहा है कि कुलदीप यादव विश्व कप में भारतीय टीम के पहली पसंद के स्पिनर होंगे. वहीं, अब कुलदीप की गेंदबाजी में आए परिवर्तन को लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता सुनील जोशी ने बात की है और बताया है कि कैसे कुलदीप ने अपनी गेंदबाजी मे सुधार किया 

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बात करते हुए पूर्व भारतीय चयनकर्ता और स्पिनर सुनील जोशी (Sunil Joshi) ने कहा, "जब कुलदीप यादव को टीम से बाहर किया गया तो मैं चयन समिति का हिस्सा था..उनके बचाव के लिए कौन आया? कोचिंग स्टाफ में से किसी ने भी उनको लेकर बात नहीं की, मैं ही वह था जिसने उसकी डिलीवरी स्ट्राइड को छोटा करवाया, फ्रंट आर्म को बेहतर बनाया, आर्म स्पीड को बेहतर बनाया, उसे अपनी गेंद को ज्यादा से ज्यादा टर्न कराने के लिए कहा." 

भारतीय पूर्व स्पिनर ने आगे कहा, "अचानक हर कोई कुलदीप यादव के बारे में बात करने लगा है. रवि शास्त्री ने मुझसे पूछा, "तुमने कुलदीप के साथ क्या किया? मैंने कहा, 'रवि भाई मैंने कुछ खास नहीं किया है..ये सरल और अहम चीजें हैं जो एक गेंदबाजी कोच को करनी चाहिए.. यदि आप कुलदीप 2.0 को देखें, तो उसका अगला हाथ लक्ष्य की ओर अच्छा है, उसकी गेंदबाजी करते हुए आर्म लक्ष्य की ओर जा रही है, वह छोटा कदम, फ्री फॉलो थ्रू से गेंदबाजी कर रहा है, वह तेजी से हवा में खुद को उछाल रहा है, अब आप देखिए कि वह अब किस तरह से गेंदबाजी कर रहा है... उसने खुद को बदल लिया है."


बता दें कुलदीप ने अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करना शुरू कर दिया है. अब देखना है कि विश्व कप में कुलदीप की गेंदबाजी कितना असर छोड़ती है. 

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* हेटमायर के इस कैच ने बदल दी भारत की तकदीर, पहले टी-20 में वेस्टइडंडीज ने ऐसे पलटी बाजी, Video
* VIDEO: यह तो सुपर से ऊपर डेब्यू है, तिलक वर्मा ने फील्डिंग, बैटिंग से जीत लिए करोड़ों दिल