रामनरेश सरवन की क्रिकेट में वापसी , वेस्टइंडीज बोर्ड में मिली यह नई जिम्मेदारी

23 जून 1980 को जन्मे सरवन इंडो-गुयाना मूल के हैं. उन्होंने 19 साल की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ 84 रनों की शानदार पारी के साथ अपने टेस्ट करियर की यादगार शुरुआत की थी

रामनरेश सरवन की क्रिकेट में वापसी , वेस्टइंडीज बोर्ड में मिली यह नई जिम्मेदारी

उनको 2024 तक चयनकर्ता नियुक्त किया गया है

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेट कप्तान रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) को वेस्टइंडीज की पुरुष सीनियर और युवा चयन पैनल में 2024 तक चयनकर्ता नियुक्त किया गया है. क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) की गुरुवार को हुई बोर्ड बैठक में सरवन की नियुक्ति की पुष्टि की गई. वह जून 2024 तक दोनों पैनल के सदस्य रहेंगे. चयन समिति में सरवन के साथ महान बल्लेबाज और नवनियुक्त मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स और मुख्य कोच फिल सिमन्स सीनियर पैनल का हिस्सा होंगे जबकि पूर्व लेग स्पिनर रॉबर्ट हेन्स भी पैनल में शामिल हैं जो युवा टीम के चयन के मामले देखेंगे.

यह पढे़ं- ऑक्शन से पहले डेविड वॉर्नर ने खुलकर बोला- मुझे SRH से निकलने पर इस बात का सबसे ज्यादा दुख

सरवन ने कहा, मैं सीडब्ल्यूआई (CWI) और मुझे चयन पैनल के सदस्य के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट की सेवा का दोबारा मौका देने से जुड़े सभी लोगों का आभार व्यक्त करता चाहता हूं. मैं क्रिकेट के खेल को लेकर जुनूनी हूं और विशेषकर वेस्टइंडीज क्रिकेट और जब मेरे से योगदान देने के लिए कहा गया तो मैंने बिलकुल भी हिचक नहीं दिखाई. उन्होंने कहा, मैंने अपने साथियों डॉ. डेसमेंड हेन्स और रॉबर्ट हेन्स तथा दो मुख्य कोच के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं. 


यह भी पढ़ें- पैट कमिंस ने इंग्लैंड स्पिनर जैक लीच को दिया गच्चा, 'हैट्रिक' गेंद करने से पहले कर दी ऐसी हरकत

अपने ढाई साल के कार्यकाल के दौरान सरवन को आईसीसी (ICC) की चार शीर्ष प्रतियोगिताओं के लिए टीम का चयन करने का मौका मिलेगा जिसमें दो टी20 विश्व कप (2022 और 2024), एक एकदिवसीय विश्व कप (2023) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (2023) शामिल है. वेस्टइंडीज के लिए 2000 से 2013 के बीच 87 टेस्ट और 181 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पूर्व कप्तान सरवन ग्याना क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयन पैनल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे जिससे कि नए काम पर ध्यान लगा सकें और हितों के टकराव से बच सकें.

23 जून 1980 को जन्मे सरवन इंडो-गुयाना मूल के हैं. उन्होंने 19 साल की उम्र में पाकिस्तान के खिलाफ 84 रनों की शानदार पारी के साथ अपने टेस्ट करियर की यादगार शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में अच्छे रन बनाए थे. फैंस का दिल तब टूटा जब एक बारे वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुरी तरह विफल रहे, केवल 5 पारियों में 3 रन ही बना सके.

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com