रमीज़ राजा ने ऑस्ट्रेलियन टीम को लगाई लताड़ तो वहीं टीम इंडिया के लिए बोल गए कुछ ऐसा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और कप्तान रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने दावा किया है कि भारतीय टीम को उन्हीं की सरजमीं पर हराना नामुमकिन है.

रमीज़ राजा ने ऑस्ट्रेलियन टीम को लगाई लताड़ तो वहीं टीम इंडिया के लिए बोल गए कुछ ऐसा

रमीज़ राजा ने ऑस्ट्रेलियन टीम को लगाई लताड़

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और कप्तान रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने दावा किया है कि भारतीय टीम को उन्हीं की सरजमीं पर हराना नामुमकिन है. अगर दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा नहीं होते, तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज को बराबर करने और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को फिर से हासिल करने की उम्मीदों पर खरा उतर सकता था. हालाँकि भारत की स्पिन जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए मात्र 115 रन का लक्ष्य दिया और भारत ने इसे आसानी से हासिल कर लिया और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को फिर से जीतने के लिए कंगारू टीम को घर में छह विकेट मात दी.

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा और उनकी पूरी टीम की जमकर तारीफ की. उन्होंने दोनों पारियों में गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले जडेजा की खासकर प्रशंसा की. पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष ने हरफनमौला अक्षर पटेल का भी जिक्र किया जिनकी 74 रनों की बेशकीमती पारी ने भारत को पहली पारी में खराब स्थिति से उबरने में मदद की.

उन्होंने आगे कहा कि "अक्षर पटेल की पहली पारी एक निर्णायक पारी थी.  उन्होंने ऐसे समय में अश्विन के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को कम स्कोर पर आउट करने और बड़ी बढ़त लेने की ओर कदम बढ़ा लिए थे. ऑस्ट्रेलिया ने निश्चित तौर पर शानदार प्रदर्शन नहीं किया. भारतीय पिचों पर परफॉर्म करने के लिए और बल्लेबाज़ी में उभरने के लिए उन्हें और बेहतर करना होगा. उन्होंने गलत शॉट खेले,जिसका खामियाज़ा उन्हें भुगतना पड़ा."  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दोनों पारियों में स्पिन का सामना करने में विफल रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की.


"ऑस्ट्रेलिया पर्थ या ब्रिस्बेन में एशियन टीमों के साथ ऐसा ही करता है जो भारत ने दिल्ली में उनके साथ किया था. अब टेबल बदल गए हैं. यह दिखाता है कि ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला के लिए अच्छी तैयारी नहीं की. टीम इंडिया को हराना असंभव है." खासकर उनके घर में. यह स्पिन के खिलाफ एक सामान्य प्रदर्शन था. उन्होंने एक ही सत्र में 9 विकेट गंवाए. जडेजा ने एक असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन किया. 

बता दे कि भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत दर्ज की. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 263 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारत की पहली पारी 262 रन पर सिमट गई थी. मेहमान टीम ने पहली पारी के आधार पर 1 रन की बढ़त बनाई. लेकिन दूसरी पारी में टीम 113 के स्कोर पर ही सिमट गई. भारत को जीत के लिए 115 रन का लक्ष्य मिला और भारत ने इसे आसानी ने हासिल कर लिया. 

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com