विज्ञापन

Ramiz Raja: "पता नहीं कब...", रमीज़ राजा ने कप्तान शान मसूद की जमकर लगाई क्लास, गिना की हार की बड़ी वजह

Ramiz Raja on Shan Masood: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से हराकर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत हासिल की

Ramiz Raja: "पता नहीं कब...", रमीज़ राजा ने कप्तान शान मसूद की जमकर लगाई क्लास, गिना की हार की बड़ी वजह
Ramiz Raja on Pakistan Captain Shan Mashood

Ramiz Raja Blast on Shan Masood: बांग्लादेश ने दमदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन छह विकेट से हराकर 2-0 से ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की. यह जीत पिछले सात वर्षों में विदेशी धरती पर उनकी केवल चौथी टेस्ट जीत है. पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से जीत बांग्लादेश की विदेशी सीरीज में दूसरी जीत है. 2009 में वेस्ट इंडीज (2-0) के खिलाफ उनकी पहली जीत थी. उसके साथ ही यह पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की पहली सीरीज जीत है. 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश को उसके शीर्ष क्रम के महत्वपूर्ण योगदान से मदद मिली. 

रमीज़ राजा ने गिनाई हार की वजह 

रमीज़ राजा ने पाकिस्तान की हार को लेकर कहा की अब पता नहीं कैसे पाकिस्तान की टीम वापस पटरी पर लौटेगी और अब इंग्लैंड की टीम आने वाली है और उनके खिलाफ भी तीन टेस्ट मैच पाकिस्तान को खेलना है. अब पाकिस्तान एक और झटका नहीं झेल पायेगा. इस तरह से पाकिस्तान की हार समझ से बाहर है. बात जब हार और जीत की आती है तो सबसे पहले सवाल कप्तान पर आता है क्योंकि वो टीम को लीड करते हैं और लीडर का काम होता है मैच जीताना, लीडर का काम है टीम को लड़ाना.

कई जगह कप्तान शान मसूद से गलती हुई है, माना युवा कप्तान है माना युवा गेंदबाज़ी यूनिट थी, मगर वो चुना उन्होंने ही. बल्लेबाज़ी की क्षमता उन्होंने देख कर ही उनको खिलाया था. फिटनेस को देखकर उन्हें इसका तोड़ निकालना था. ये दोनों टेस्ट मैच चार-चार दिन में हारा है पाकिस्तान. फिटनेस को लेकर दिक्कत नहीं होनी चाहिए थी बैटिंग कॉम्बिनेशन को लेकर शान मसूद को जवाब देना है. अपने प्रदर्शन को लेकर उन्हें जवाब देना है. मैं हमेशा ये मानता हूं की अगर कप्तान रन बनाता है तो आधा काम  हो जाता है. आप रन भी नहीं बना रहे है और आप सीरीज भी हारते है इसकी जवाबदेही तय होनी चाहिए.

ज़ाकिर हसन ने 40 रन बनाकर पारी की शुरुआत की, जबकि कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने 38 और मोमिनुल हक ने 34 रन बनाए. मुश्फिकुर रहीम और शाकिब अल हसन की अनुभवी जोड़ी ने पक्का किया कि बांग्लादेश बिना किसी और झटके के फिनिश लाइन पार कर जाए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Women's T20 WC 2024 Prize Money: ICC का ऐतिहासिक फैसला, चैंपियन टीम पर बरसेगा छप्पर फाड़ पैसा, मिलेगा इतना रकम
Ramiz Raja: "पता नहीं कब...", रमीज़ राजा ने कप्तान शान मसूद की जमकर लगाई क्लास, गिना की हार की बड़ी वजह
Usman Khawaja Prediction On India-Australia Test Series says hopefully we can counter India this Time
Next Article
India-Australia Test: उस्मान ख्वाजा की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com