विज्ञापन

IND vs BAN: "ये सारी चीजें भारत को..." टीम इंडिया की जीत पर रमीज़ राजा ने दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान

Ramiz Raja on IND vs BAN 1st Test: जीत के लिए 515 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गयी और भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली

IND vs BAN: "ये सारी चीजें भारत को..." टीम इंडिया की जीत पर रमीज़ राजा ने दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान
Ramiz Raja on IND vs BAN 1st Test

Ramiz Raja on Team India Win vs BAN 1st Test:  भारत ने दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को यहां बांग्लादेश को 280 रन से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त बना ली है. ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने महीनों के लंबे इंतजार को मिटाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. भारत के लिये पंत (Rishabh Pant Century vs BAN) ने 109 और शुभमन गिल (Shubman Gill Century) ने नाबाद 119 रन बनाये. दोनों ने चौथे विकेट के लिये 167 रन की साझेदारी की जिसकी बदौलत भारत ने तीन विकेट पर 81 रन से आगे खेलते हुए चार विकेट पर 287 रन पर पारी घोषित की और भारत के पास कुल 514 रन की बढ़त हो गई और बांग्लादेश को 515 रन का बड़ा लक्ष्य दिया.

जीत के लिए 515 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गयी. बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हसन शंटो ने सबसे ज्यादा 82 रन का योगदान दिया. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने छह जबकि रविंद्र जडेजा ने तीन विकेट चटकाये. बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 158 रन से आगे से करते हुए पहले सत्र के अंदर 76 रन जोड़ कर बाकी बचे छह विकेट गंवा दिये.

रमीज़ राजा ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर कहा

आप जीतेंगे या हारेंगे टेस्ट मैच में आपका प्रदर्शन ही आपका रास्ता तय करता है. बांग्लादेश के पास अच्छी परिस्थितियां थीं. हसन महमूद ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन ऋषभ पंत (Ramiz Raja on Rishabh Pant Century) ने शानदार वापसी कर शतक जड़ा, शुभमन गिल ने भी शतक जड़ा जिसके बाद अब बांग्लादेश के लिए हार बचाना बहुत बड़ी चुनौती है. ऋषभ पंत ने पहली पारी में गलती की और उन्होंने फॉर्म का सम्मान नहीं किया फिर उन्होंने फॉर्म का सम्मान किया और 100 रन बनाए. जिस तरह शुभमन गिल शांत तरीके से थे और दमदार शतक लगाया वो तारीफ के काबिल है.

रमीज़ राजा ने जडेजा और अश्विन को लेकर कहा

हम, रोहित शर्मा को लेकर रोल्स-रॉयस की भूमिका के बारे में बात करते हैं, तो गिल भी कम नहीं दिखते हैं. भारतीय बल्लेबाजों के लिए एक और अच्छी बात यह है कि एक साथ अधिक बल्लेबाज फॉर्म से बाहर नहीं रहते हैं. उन्हें दो स्टार मिले हैं. पहली पारी में उनके पास दो ऑल-राउंडर स्टार थे जडेजा और अश्विन ने पहले बल्ले से फिर उन्होंने दूसरी पारी में  अश्विन ने 6 विकेट चटकाए हैं.

भारत की रणनीति पर रमीज़ राजा ने कहा

आप इसे यहाँ से देख सकते हैं. यदि पहली पारी में तेज गेंदबाजों का दबदबा था गेंद स्विंग हो रही थी तो फिर दूसरी पारी में स्पिनरों के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल थीं, तो उन्होंने दबदबा बनाया. हालाँकि, अश्विन ने अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाया और 6 विकेट लिए. 

मुझे लगता है कुल मिलाकर यह एक सफल टेस्ट मैच है भारत के लिए और गौतम गंभीर (Ramiz Raja on Gautam Gambhir) को एक कोच के रूप में आत्मविश्वास मिलेगा. अब रोहित शर्मा और विराट कोहली से बात करने की बात है क्योंकि ये दो बड़े सितारे हैं जिन्होंने इस मैच में रन नहीं बनाए हैं. वे अगले मैच में बहुत तैयारी के साथ उतरेंगे. यही बात है कि आउट ऑफ फॉर्म आउट ऑफ टच खिलाड़ी से कोच को उससे बात करनी पड़ती है. मैं कहूँगा कि टीम इंडिया की फील्डिंग बहुत बढ़िया है. हमने अलग तरह के कैच देखें स्लिप के करीब, ओवरऑल फिटनेस भी अच्छी है. तो ये सभी चीजें हैं जो भारत को एक बहुत बड़ी टीम बनाती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma: "हमेशा कुछ न कुछ...", टीम इंडिया के धमाकेदार जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा के बयान ने मचाई खलबली
IND vs BAN: "ये सारी चीजें भारत को..." टीम इंडिया की जीत पर रमीज़ राजा ने दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान
Ravichandran Ashwin Made Many Big Records Courtney Walsh historical record broken India vs Bangladesh
Next Article
रविचंद्रन अश्विन ने कर्टनी वॉल्श का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ मचाया हाहाकार, चेन्नई टेस्ट में बनाए 3 बड़े रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com