विज्ञापन
1 hour ago

IND vs BAN 1st Test 2024: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 'विजय रथ' पर सवार टीम इंडिया ने एक और बेहतरीन जीत हासिल की है. मौजूदा समय में दोनों टीमें 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के तहत आमने-सामने हैं. सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 22 सितंबर के बीच चेन्नई स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. जहां भारतीय टीम 280 रनों से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. मैच के हीरो ऑलराउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन रहे. उन्होंने टीम के लिए पहले पहली पारी में विकट परिस्थितियों में 113 रन की शतकीय पारी खेली. इसके बाद दूसरी पारी में कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया है. 

चेन्नई में भारत को 280 रन से मिली बड़ी जीत 

बांग्लादेशी टीम को चेन्नई में जीत के लिए दूसरी पारी में कुल 515 रनों का लक्ष्य का मिला था. हालांकि, विपक्षी टीम के बलेल्बाज दूसरी पारी में भी कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए और 234 रन पर ढेर गए. टीम के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 127 गेंद में 82 रन की जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह भी अपनी टीम की हार को नहीं टाल पाए. 

शान्तो के अलावा बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में दूसरे सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम रहे. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 68 गेंद में 35 रनों का योगदान दिया. 

रविचंद्रन अश्विन और जडेजा का जलवा 

भारत की तरफ से दूसरी पारी में अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का जलवा रहा. उन्होंने टीम के लिए 21 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 88 रन खर्च कर सर्वाधिक 6 विकेट चटकाए. उनके अलावा पहली पारी में 2 सफलता प्राप्त करने वाले जडेजा के खाते में 3 विकेट आए. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा दूसरी पारी में बुमराह को एक सफलता हाथ लगी. (Scorecard)

India vs Bangladesh, 1st Test Day 4 from MA Chidambaram Stadium, Chennai-

IND vs BAN day 4 Live score: विजय रथ पर सवार टीम इंडिया की एक और ऐतिहासिक जीत, बांग्लादेश को चेन्नई में 280 रनों से रौंदा

IND vs BAN day 4 Live score भारतीय टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेशी टीम को 280 रनों से शिकस्त देते हुए सीरीज में  1-0 की बढ़त बना ली है. 

IND vs BAN day 4 Live score: चेन्नई में इतिहास रचने से 1 कदम दूर टीम इंडिया, रविचंद्रन अश्विन का कहर जारी

IND vs BAN day 4 Live score: चेन्नई टेस्ट में जीत हासिल करने से भारतीय टीम महज एक कदम की दूरी पर काबिज है. विपक्षी टीम को नौंव झटका तस्कीन अहमद के रूप में लगा है. अहमद महज 5 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का 5वें शिकार बने हैं.

IND vs BAN day 4 Live score: बांग्लादेश को नौंवा झटका

बांग्लादेश के 9 विकेट गिर गए हैं .भारतीय टीम अब जीत से केवल एक विकेट दूर हैं. अश्विन ने 6 विकेट अबतक चटका लिए हैं .

बांग्लादेश 228/9 (59.5 ओवर)

IND vs BAN day 4 Live score: बांग्लादेश को सातवां झटका

बांग्लादेश को सातवां झटका लगा है. अश्विन ने पांच विकेट हासिल कर लिए हैं. अब भारतीय टीम जीत के करीब है. क्रीज पर शांतों और तसकीन मौजूद हैं. 

बांग्लादेश 222/ 7 ( 58.3 ओवर)

IND vs BAN day 4 Live score: हार के मुहाने पर पहुंची बांग्लादेश, जीत से महज 4 कदम दूर टीम इंडिया

IND vs BAN day 4 Live score: बांग्लादेश की टीम को 6वां झटका विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास के रूप में लगा है. दास दूसरी पारी में 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंद में 1 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बने हैं. टीम का स्कोर 54.4 ओवरों की समाप्ति के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 205 रन है. बांग्लादेशी टीम को अगर यह मुकाबला अपने नाम करना है तो अभी 310 रन और बनाने होंगे. वहीं भारतीय टीम इस मैच को जीतने से महज 4 कदम की दूरी पर है. 

IND vs BAN day 4 Live score: जीत के और करीब पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेशी गेम चेंजर लौटा पवेलियन

IND vs BAN day 4 Live score:  बांग्लादेश की टीम को 5वां बड़ा झटका अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के रूप में लगा है. हसन अपनी टीम की तरफ से दूसरी पारी में 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंद में 25 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन के चौथे शिकार बने हैं. विपक्षी टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन है. 

IND vs BAN day 4 Live score: चौथे दिन का खेल शुरू, शान्तो और शाकिब मैदान में

IND vs BAN day 4 Live score: चेन्नई टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू हो चुका है. विपक्षी टीम बांग्लादेश जीत से 357 रन दूर है, जबकि भारत को यह मुकाबला जीतने के लिए 6 विकेट की दरकार है. बांग्लादेश की तरफ से कैप्टन शान्तो और शाकिब अल हसन पारी की शुरुआत कर रहे हैं.

IND vs BAN 1st Test day 4- भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच जीतने के बेहद ही करीब है

भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है.. 

IND vs BAN day 4 Live score: बारिश का खतरा?

आज बारिश की संभावना लगभग 40 प्रतिशत है, जबकि कल यह बढ़कर 60 प्रतिशत हो जाएगी. भारत उम्मीद करेगा कि बारिश ज्यादा न हो. भारतीय गेंदबाज जल्द से जल्द 6 विकेट लेकर मैच को खत्म करना चाहेंगे. 

IND vs BAN Live Score Day 4: भारत जीत से 6 विकेट दूर

चेपॉक में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत से केवल 6 विकेट की दूरी पर है. तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ था तो बांग्लादेश ने 4 विकेट 158 रन का स्कोर बनाया था. क्रीज पर शांतों (51) और शाकिब अल हसन  (5) मौजूद हैं. भारतीय टीम 357 रन अभी भी आगे है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: ऋषभ पंत का धमाकेदार शतक, WTC के इतिहास में ये कारनामा कर विश्व क्रिकेट में बजाया डंका
IND vs BAN 1st Test 2024 Result: विजय रथ पर सवार टीम इंडिया की एक और ऐतिहासिक जीत, बांग्लादेश को चेन्नई में 280 रनों से रौंदा
Sachin Tendulkar reaction viral on Shubman Gill and Rishabh Pant Ind vs Ban 1st Test
Next Article
IND vs BAN: "लंबे फ़ॉर्मेट से दूर रहने ...", गिल और पंत के शतक को देखकर सचिन तेंदुलकर हुए गदगद, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com