विज्ञापन

''अर्शदीप सिंह जसप्रीत बुमराह से दब नहीं रहे,'' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का हैरतअंगेज बयान

Ramiz Raja Big Statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने अर्शदीप सिंह की जमकर सराहना की है.

''अर्शदीप सिंह जसप्रीत बुमराह से दब नहीं रहे,'' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का हैरतअंगेज बयान
Indian Team

Ramiz Raja Big Statement: अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अविस्मरणीय प्रदर्शन करते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. टूर्नामेंट के दौरान भारतीय गेंदबाज एक अलग ही लेवल पर नजर आए. यही वजह है कि पूरी दुनिया के दिग्गज भारतीय टीम की जमकर सराहना कर रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा भी भारतीय टीम से काफी प्रभावित हैं. उन्होंने टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जमकर सराहना की है. अर्शदीप टूर्नामेंट में अफगान तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के साथ सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले संयुक्त रूप से पहले गेदबाज बने थे. बीते टी20 वर्ल्ड कप में दोनों गेंदबाजों ने क्रमशः 17-17 विकेट चटकाए थे. 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने अपने यूट्यूब चैनल 'रमीज स्पीक्स' पर बातचीत करते हुए कहा, ''भारत के सभी गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में अपनी भूमिका निभाई. कुछ खिलाड़ी चोटिल थे, लेकिन अधिकांश गेंदबाजों ने सपाट पिच पर अपनी कसी हुई गेंदबाजी और चतुराई से अच्छा प्रदर्शन किया.''

टीम इंडिया की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बुमराह ने 15 विकेट चटकाए. यही नहीं पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजों को हमेशा परेशान करके रखा. कप्तान को जब भी विकेट की तलाश नजर आई. उन्होंने बुमराह की तरफ रुख किया. यही वजह है कि टूर्नामेंट के दौरान उनके प्रभावशाली प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के पुरस्कार से नवाजा गया. 

राजा का मानना है टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी से अर्शदीप सिंह पर दबाव नहीं पड़ रहा है, बल्कि युवा तेज गेंदबाज बुमराह से काफी कुछ सीख रहा है.

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, "बुमराह के टीम में होते हुए ये क्राफ्ट सीख भी रहे हैं. मगर उनसे दब नहीं रहे हैं. उनके लिए खुद का समर्थन करना और यह साबित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि वह बुमराह के बराबर हैं. इसलिए वह खुद को चुनौती दे रहे हैं. यह उनके विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण है. अगर युवा गेंदबाज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं तो उनका प्रदर्शन खुद ब खुद अच्छी हो जाती है.

यह भी पढ़ें- हार के बाद 'पठान ब्रदर्स' के चंगुल में फंस गए पाकिस्तानी कप्तान यूनुस खान, देखें फिर क्या हुआ, VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Richa Ghosh: 12वीं की परीक्षा के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे नहीं खेलेंगी ऋचा घोष
''अर्शदीप सिंह जसप्रीत बुमराह से दब नहीं रहे,'' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का हैरतअंगेज बयान
Abhimanyu Easwaran Ishan Kishan Shreyas Iyer India vs New Zealand Team India Announced for Test Series Against New Zealand
Next Article
3 खिलाड़ियों के साथ चयनकर्ताओं ने किया अन्याय? एक तो पिछले 6 मैचों में जड़ चुका है दोहरा शतक, 3 शतक और 2 अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com