विज्ञापन
This Article is From Nov 12, 2016

बीसीसीआई और लोढा कमेटी की तनातनी और नोटबंदी के बीच पिस रही राजस्‍थान टीम

बीसीसीआई और लोढा कमेटी की तनातनी और नोटबंदी के बीच पिस रही राजस्‍थान टीम
मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और लोढा कमेटी की तनातनी से कई क्रिकेटर परेशान हैं, खासकर राजस्थान की टीम. बोर्ड लोढा कमेटी के आदेशों से खुद को बंधा बता रही है, ऐसे में महिलाओं की अंडर-19 टीम जो जोनल खेलने इंदौर पहुंची है, और रणजी मुकाबलों के लिये विजयनगरम पहुंची टीम रोज़ाना के खर्चों के लिये भी जूझ रही है. 500-1000 रुपये के नोट बंद होने का भी असर इन खिलाड़ियों पर पड़ा है.

टीम की सबसे सीनियर खिलाड़ी और कप्तान संगीता कुमावत ने एनडीटीवी से कहा, 'खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा दिक्कत खाने की हो रही है, ऐसे में उनके प्रदर्शन पर असर पड़ना तय है.' राजस्थान की अंडर-19 टीम को मध्यप्रदेश के इंदौर में बीसीसीआई के ज़ोनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश से भिड़ना है. लेकिन होटल में रुकने और आने-जाने के खर्चे के अलावा बीसीसीआई एक पाई नहीं दे पा रही है, ऐसे में मैदान में पहुंचने से पहले टीम मैदान के बाहर जूझ रही है. टीम की मैनेजर कोमल चौधरी ने कहा, 'पैसों की कमी से बहुत फर्क पड़ता है, छोटी-मोटी चीजों के लिये भी हमारे पास पैसे नहीं हैं. कई लड़कियां गांवों से आई हैं, ऐसे में 500 रुपये रोज़ाना डीए के रुकने से उन्हें बहुत दिक्कत हो रही है. वहीं टीम की कोच डॉ. सुल्ताना खान ने कहा कि 500-1000 रु. की नोटबंदी से भी उन्हीं दिक्कत हुई है.'

ललित मोदी प्रकरण के बाद बीसीसीआई ने राजस्थान क्रिकेट असोसिएशन को बर्खास्त कर दिया था. राजस्थान क्रिकेट असोसिएशन मामले को हाईकोर्ट ले गया. कोर्ट ने आरसीए, बीसीसीआई और राज्य सरकार को क्रिकेट की बेहतरी के लिये काम करने की ताकीद की. आरसीए को खिलाड़ियों का पूल बनाना था. सरकार पर मूलभूत सुविधाएं और ट्रेनिंग का जिम्मा था, वहीं बीसीसीआई पर ऑपरेशनल खर्चों का बोझ उठाने का जिम्मा था, जिसे सबने माना था लेकिन बोर्ड और लोढा पैनल की तनातनी में अंडर-19 महिला क्रिकेटर इंदौर तो रणजी में पुरुषों की टीम विजयनगरम में संघर्ष कर रही है.

वहीं बीसीसीआई का कहना है कि मामले में उसके हाथ बंधे हैं, बीसीसीआई के महाप्रबंधक (कॉर्डिनेशन), अमृत माथुर ने बताया, 'बीसीसीआई राजस्थान की टीम को फंड नहीं दे पाई है, लोढा कमेटी के फैसले के आगे हमारे हाथ बंधे हैं. हम मानते हैं कि इससे टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.' राजस्थान की टीम को इससे पहले हुए मैचों में भी रोज़ाना का खर्च नहीं मिल पाया था, लेकिन अब खिलाड़ी मान रहे हैं कि हालात मुश्किल हो रहे हैं. बीसीसीआई और लोढा कमेटी की इस लड़ाई में लंबा परिणाम चाहे जो है, फौरी तौर पर राजस्थान क्रिकेट पवेलियन में बैठने को मजबूर होता दिख रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
बीसीसीआई और लोढा कमेटी की तनातनी और नोटबंदी के बीच पिस रही राजस्‍थान टीम
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com