यह ख़बर 11 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

द्रविड़ को सीनियर खिलाड़ियों की राष्ट्रीय टीम में वापसी की उम्मीद

राहुल द्रविड़ का फाइल फोटो

खास बातें

  • पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ ने आज उम्मीद जताई कि राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे वीरेंद्र सहवाग जैसे सीनियर खिलाड़ी फार्म दोबारा हासिल करने के साथ भारतीय टीम में वापसी करने में सफल रहेंगे।
बेंगलुरु:

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ ने आज उम्मीद जताई कि राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे वीरेंद्र सहवाग जैसे सीनियर खिलाड़ी फार्म दोबारा हासिल करने के साथ भारतीय टीम में वापसी करने में सफल रहेंगे।

सहवाग के अलावा जहीर खान और गौतम गंभीर को वेस्टइंडीज (ए) के खिलाफ होने वाली शृंखला के दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत (ए) की टीम में शामिल करके उन्हें टेस्ट टीम में वापसी का मौका दिया गया है।

युवराज सिंह को भी एकदिवसीय टीम में वापसी का मौका दिया गया है और उन्हें वेस्टइंडीज (ए) के खिलाफ सीमित ओवरों की शृंखला में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। द्रविड़ ने कहा कि इन सभी को मौके का फायदा उठाकर चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहिए।

द्रविड़ ने कहा, यह उनके पास राष्ट्रीय टीम में वापसी करने का अच्छा मौका है। वे अन्य के मुकाबले में बेहतर स्थिति में हैं, क्योंकि पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं। यह इस तरह है कि मैंने इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है और इसलिए मैं दोबारा वहां पहुंच सकता हूं।

उन्होंने कहा, वे सभी (सहवाग, जहीर, गंभीर और युवराज) प्रत्येक मौके का फायदा उठाने का कड़ा प्रयास कर रहे हैं। गंभीर काउंटी क्रिकेट खेल रहा है और उम्मीद करता हूं कि सहवाग, जहीर और युवराज को सत्र से पूर्व कुछ मैच खेलने को मिलेंगे और वह अच्छा करके चयनकर्ताओं को प्रभावित करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द्रविड़ का साथ ही मानना है कि अंपायरों के फैसले की विवादास्पद समीक्षा प्रणाली तकनीक में सुधार के साथ बेहतर हो सकती है। उन्होंने कहा, अगर आप कोशिश करो तो जीवन के हर क्षेत्र में बेहतर बन सकते हो। आप इस प्रणाली में सुधार कर सकते हो। द्रविड़ ने कहा, अगर आप तकनीक में सुधार जारी रखो, जैसे कि टीवी कैमरा की तकनीक में सुधार और प्रत्येक सेकेंड में और अधिक फ्रेम का इस्तेमाल, तो मुझे लगता है कि इसमें सुधार किया जा सकता है।