विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2021

द्रविड़ ने किया टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन, इन दो साथियों के साथ अपनी टीम बनाने को तैयार

द्रविड़ ने किए आवेदन के साथ ही उन बची-खुची शंकाओं और अनिश्चितताओं को खत्म कर दिया, जो उन्हें लेकर बनी हुयी थी. अब धुंध रूपी बादल पूरी तरह हट गए हैं. और नया रोल देने की तैयारी वीवीएस लक्ष्मण को भी है.

Read Time: 16 mins
द्रविड़ ने किया टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन, इन दो साथियों के साथ अपनी टीम बनाने को तैयार
अब राहुल द्रविड़ को लेकर बची-खुची शंका खत्म हो चली है
दुबई:

जो खबरें कुछ दिन पहले आयी थीं, वह अब सही साबित हो रही हैं. पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के को पद के लिए आवेदन कर दिया है. वहीं, साफ हो चला है कि अब द्रविड़ पूरी तरह से अपनी टीम बनाने के मूड में हैं क्योंकि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में पिछले काफी समय से उनके साथ काम कर रहे पारस म्हाम्ब्रे और अजय रत्रा ने भी अलग-अलग पद के लिए आवेदन किया है. बीसीसीआई सूत्रों ने बताया क भारत ए और अंडर 19 टीमों के साथ काफी कामयाब रहे पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे ने भी सीनियर टीम के गेंदबाजी कोच के पद के लिये सोमवार को आवेदन कर दिया. म्हाम्ब्रे करीब एक दशक से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े हैं और राहुल द्रविड़ के करीबी माने जाते हैं. द्रविड़ भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच हो सकते हैं.

Advertisement

IPL में शामिल हुई लखनऊ और अहमदाबाद की टीम, राजीव शुक्ला बोले, गर्व की बात है कि उत्तरप्रदेश..'

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा,‘पारस ने पद के लिये आज आवेदन कर दिया. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर है. पारस के पास काफी अनुभव है और पिछले एक दशक से भारतीय क्रिकेट की एलीट कोचिंग व्यवस्था का हिस्सा रहे हैं.' बीसीसीआई का मानना है कि मौजूदा तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव के जाने के बाद अगली जमात के भारतीय तेज गेंदबाजों में वे ही होंगे जो म्हाम्ब्रे के मार्गदर्शन में अंडर 19 या ए टीम के लिये खेल चुके हैं. बीसीसीआई सूत्रों ने पहले संकेत दिया था क द्रविड़ मुख्य कोच का पद संभालने के लिये तैयार हो गए हैं रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है.

म्हाम्ब्रे के आवेदन के मायने हैं कि उनकी कोर टीम के सदस्य भारतीय टीम के साथ काम करने में दिलचस्पी रखते हैं. म्हाम्ब्रे 1996 से 1998 के बीच भारत के लिये दो टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं. उन्होंने मुंबई के लिये 91 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर 284 विकेट लिये हैं. वह रणजी ट्रॉफी में बंगाल और बड़ौदा के कोच रह चुके हैं.

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद लोगों ने मोहम्मद शमी को बनाया निशाना, सहवाग ने लगाई फटकार

Advertisement

द्रविड़ और म्हाम्ब्रे के अलावा एनसीए में ही फील्डिंग कोच के रूप में जुड़े पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा ने भी इसी भूमिका के लिए आवेदन किया है और वह मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘अगर मौका मिले तो भारतीय टीम की सफलता में योगदान देना बहुत अच्छा होगा.'घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर चुके इस पूर्व खिलाड़ी के पास कोचिंग का अच्छा अनुभव है. वह अभी असम के मुख्य कोच हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले टीम के शिविर के लिए पूर्वोत्तर के इस राज्य में हैं. यह टी20 टूर्नामेंट चार नवंबर से शुरू होगा. सूत्रों के अनुसार एक और दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण एनसीए का हेड बनने की रेस में हैं. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर लक्ष्मण होड़ में हैं. उनके साथ बातचात जारी है और देखते हैं कि आने वाले दिनों में यह क्या रूप लेती है. 

Advertisement

(इनपुट: ANI)

VIDEO:T20 World Cup: पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hasan Ali has been released from the T20I squad against England Haris Rauf PCB
द्रविड़ ने किया टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन, इन दो साथियों के साथ अपनी टीम बनाने को तैयार
Yuzvendra Chahal Takes Stunning Catch trent boult reaction Rajasthan Royals vs Punjab Kings IPL 2024 Watch Video
Next Article
Yuzvendra Chahal Takes Stunning Catch trent boult reaction Rajasthan Royals vs Punjab Kings IPL 2024 Watch Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;