प्रभसिमरन सिंह ने दिखायी "पावर", यह गजब X फैक्टर टीम इंडिया के लिए बहुत ही काम का

Rajasthan Royals vs Punjab Kings: प्रभसिमरन सिंह (Prabhsimran Singh) ने बुधवार को राजस्थान के खिलाफ दिखाया कि उनकी पावर कैसे वेरी-वेरी स्पेशल है.

प्रभसिमरन सिंह ने दिखायी

Rajasthan Royals vs Punjab Kings: प्रभसिमरन सिंह ने दिखाया है कि उनका टैलेंट स्पेशल हो चला है

खास बातें

  • प्रभसिमरन सिंह के प्रचंड प्रहार
  • प्रभसिमरन ने बनाए 60 रन
  • प्रभसिमरन ने खेलीं 34 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में बुधवार को असम में खेले गए पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (PBKS vs RR) के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब ही नहीं, बल्कि टीम इंडिया के भी एक ऐसी खबर मिलती दिखी, जो भविष्य में भारतीय टीम के फाइनल इलवेन के संयोजन पर खासा असर डाल सकता है. और यह खिलाड़ी हैं प्रभसिमरन (Prabhsimran Singh), जिन्होंने धवन के साथ पारी का आगाज करते हुए प्रचंड असर छोड़ा. और यह असर दिखा  उनके शॉटों की पावर के संदर्भ में. प्रभसिमरन सिंह (60 रन, 34 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के) ने अपनी के दौरान ट्रेंट बोल्ट जैसे पेसरों के सामने जैसे स्ट्रोक खेले, उससे लगा नहीं कि कोई बाइस साल का युवा बैटिंग कर रहा है. प्रभसिमरन ने केकेआर के खिलाफ 12 गेंदों परर 23 रन बनाकर ट्रेलर दिखाया था. और पिछले मैच में मिली इस लय को प्रभसिमरन राजस्थान के खिलाफ एक अलग ही स्तर पर ले गए. 

SPECIAL STORIES:

गुजरात कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस युवा के बारे में की बड़ी भविष्यवाणी


अय्यर और शाकिब अल हसन IPL से बाहर, केकेआऱ ने इस बड़े दिग्गज को किया टीम में शामिल

वास्तव में प्रभसिमरन अगर ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो उनमें वो तमाम गुण हैं, जिससे वे भविष्य में टी20 या वनडे में भारत के नंबर दो विकेट बन सकते हैं, या नंबर दो को अच्छा चैलेंज दे सकते हैं. साफ है कि अगर कोई विकेटकीपर भारत के लिए पारी की शुरुआत करता है, तो टीम को एक अलग ही विकल्प मिलता है. ऐसे में प्रभसिमरन एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं. और उनका प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड इस बात और पुख्ता तरीके से मुहर लगाता है. 

यह रिकॉर्ड बहुत कुछ कहता है

पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले 22 साल के प्रभसिमरन के पास उम्र खासे अच्छे तरह से साथ दे रही है. उन्होंने खेले सिर्फ 11 प्रथमश्रेणी मैचों में 49.21 के औसत से 3 शतक और  पचासे से 689 रन बनाए हैं. वहीं 24 लिस्ट ए (घरेलू फिफ्टी-फिफ्टी) मैचों में 31.61 औसत, 1 शतक और 4 अर्द्धशतकों से उन्होंने 664 रन, तो 42 टी-20 मैचों में 36.84 के औसत 138.70 के स्ट्रा-रेट, 1 शतक और 9 अर्द्धशतकों से इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 1179 रन बनाए हैं. 

बैटिंग का एक्स फैक्टर 
प्रभसिमरन  की बल्लेबाजी का एक्स फैक्टर यह है कि वह पारी शुरू करते हुए टीम को सर्वश्रेष्ठ संतुलन प्रदान करते हैं.विकेटकीपर के ओपनर होने से कप्तान को अतिरिक्त विकल्प मिल जाता है. पावर-प्ले में प्रचंड शॉट खेलते हैं, शॉटों में गजब की पावर है. 42 घरेलू टी-2 मैचों में 61 छक्के प्रभसिमरन का जायका बताने के लिए काफी कि उन्हें क्या पसंद है. शॉटों की पावर ऐसी है कि बड़े से बड़े बॉलर का दिन विशेष पर कॉन्फिडेंस हिलाने का दम रखती है.
 

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com