यह ख़बर 17 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-5 : रॉयल चैलेंजर्स ने दर्ज की दूसरी जीत

खास बातें

  • एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 21वें लीग मैच में आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम को छह विकेट से पराजित कर दिया।
बेंगलुरू:

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 21वें लीग मैच में आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम को छह विकेट से पराजित कर दिया। इस तरह रॉयल चैलेंजर्स ने पांच मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। क्रिस गेल को शानदार 81 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 186 रन बना लिए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से क्रिस गेल ने सर्वाधिक 81 रन बनाए। गेल ने 48 गेंदों में चार चौके और आठ छक्के लगाकर धुआंधार पारी खेलकर टीम की जीत की आधार रखी। इसके बाद सौरभ तिवारी (नाबाद 36) और एवी डिविलियर्स (नाबाद 33) ने टीम को जीत दिला दी। तिवारी ने 23 गेंदों में एक चौका और दो छक्के लगाए जबकि डिविलियर्स ने 14 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के जड़े।

रॉयल चैलेंजर्स का पहला विकेट तीसरे ओवर में तिलकरत्ने दिलशान के रूप में गिरा। वह चार रन ही बना सके। इसके बाद मयंक अग्रवाल नौ रन के निजी योग पर छठे ओवर में पवेलियन लौट गए। विराट कोहली 19 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस गेल (81) का विकेट 16वें ओवर में गिरा। गेल और सौरभ तिवारी के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई।

पुणे की ओर से अशोक डिंडा, एंजेलो मैथ्यूज, आशीष नेहरा और मार्लन सैमुएल्स को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुणे वॉरियर्स इंडिया टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। पुणे की ओर से रोबिन उथप्पा ने 69, जेसी राइडर ने 34 और मार्लन सैमुएल्स ने 34 रनों का योगदान दिया।   

सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल रही पुणे वॉरियर्स टीम ने सलामी बल्लेबाज जेसी राइडर के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया।

राइडर 34 रन बनाने के बाद आउट हुए। राइडर ने 22 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। उनका विकेट 63 रन के कुल योग पर गिरा। गांगुली 12वें ओवर में छह रन के निजी योग पर विनय कुमार की गेंद पर मयंक अग्रवाल के हाथों लपके गए।  

रोबिन उथप्पा 13वें ओवर में डेनियल विटोरी की गेंद पर हर्षल पटेल के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 45 गेंदों में नौ चौके और दो छक्के की मदद से सर्वाधिक 69 रन बनाए।

स्टीवन स्मिथ 18वें ओवर में 16 रन के निजी योग पर रनआउट हो गए। इसी तरह 19वें ओवर में मार्लन सैमुएल्स 34 रन के निजी योग पर रनआउट हो गए। उन्होंने 20 गेंदों में एक चौका और दो छक्के लगाए। एंजेलो मैथ्यूज ने 10 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से विनय कुमार ने दो विकेट झटके जबकि हर्षल पटेल और डेनियल विटोरी को एक-एक विकेट मिला।

रॉयलस चैलेंजर्स ने लगातार तीन मैच हारने के बाद यह जीत दर्ज की है। चैलेंजर्स को पिछले तीन मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स, सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। चैलेंजर्स ने अब तक पांच मैचों में से दो में जीत दर्ज की है जबकि तीन मैच उसने गंवाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉरियर्स ने अब तक पांच मैच खेले हैं जिनमें उसे तीन में जीत जबकि दो मैच में हार मिली है।