विज्ञापन
This Article is From Dec 05, 2014

प्रदीप कुमार की कलम से : तीन भारतीय गेंदबाज़, जो कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया को परेशान

Pradeep Kumar, Vivek Rastogi
  • Cricket,
  • Updated:
    दिसंबर 06, 2014 13:05 pm IST
    • Published On दिसंबर 05, 2014 13:59 pm IST
    • Last Updated On दिसंबर 06, 2014 13:05 pm IST

मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ शुरू होने से पहले भारतीय गेंदबाज वरुण आरॉन पूरी लय में दिख रहे हैं, और अभ्यास मैचों के दौरान टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज़ बनकर उभरे हैं। एडिलेड में खेले गए पहले अभ्यास मैच में आरॉन ने तीन विकेट चटकाए थे, जबकि दूसरे अभ्यास मैच में उन्होंने पांच विकेट हासिल किए।

दोनों ही मैचों में आरॉन ने अपनी तेजी और लाइन-लेंग्थ से उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया। ऐसे में टेस्ट सीरीज़ के दौरान भारतीय आक्रमण की कमान उनके हाथों में होगी, लेकिन वरुण आरॉन को लेकर एक आशंका भी हमेशा रहती है कि वह ज्यादा तेजी के चक्कर में खुद को अनफिट कर लेते हैं, सो, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर आरॉन को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा।

आरॉन के अलावा मोहम्मद शामी भी ऑस्ट्रेलियाई हालात से तालमेल बिठाने में कामयाब रहे हैं, सो, वह भी आरॉन के साथ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों पर दबाव बना सकते हैं। शामी ने पहले अभ्यास मैच में भी दो विकेट हासिल किए थे, और दूसरे अभ्यास मैच में भी उन्होंने दो विकेट चटकाए।

उधर, इन दोनों के अलावा टीम में इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे गेंदबाज़ भी मौजूद हैं, सो, कुल मिलाकर भारतीय टीम की तेज गेंदबाज़ी मज़बूत नजर आ रही है।

दूसरी ओर, स्पिन डिपार्टमेंट में कर्ण शर्मा भी अच्छी लय में दिख रहे हैं। उन्होंने पहले अभ्यास मैच में दो विकेट लिए थे, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने कुल चार विकेट चटकाए। दो अभ्यास मैचों में कुल छह विकेट लेकर उन्होंने साबित किया है कि उनकी लेग ब्रेक गुगली ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है, सो, वह टीम इंडिया की ओर से टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
प्रदीप कुमार की कलम से : तीन भारतीय गेंदबाज़, जो कर सकते हैं ऑस्ट्रेलिया को परेशान
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com