विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी ने T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों से की फोन पर बात

India Wins T20 World Cup 2024: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम को बधाई दी है. इस दौरान उन्होंने रोहित शर्मा से लेकर कोच राहुल द्रविड़ तक सभी खिलाड़ियों की जमकर सराहना की.

Read Time: 3 mins
PM मोदी ने T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों से की फोन पर बात
PM Modi congratulates Team India

PM Narendra Modi congratulated Team India: टी20 वर्ल्ड कप में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय टीम को बधाई दी है. उन्होंने खिलाड़ियों से फोन पर बात करते हुए उनके प्रदर्शन को खूब सराहा है. यही नहीं उन्होंने रोहित शर्मा के कप्तानी और प्रदर्शन की भी प्रशंसा की है. टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की रणनीति का कोई तोड़ नहीं रहा. यही वजह है कि देश के पीएम भी उनकी अगुवाई से काफी गदगद हैं.  

फाइनल मुकाबले में विराट कोहली का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा. टूर्नामेंट में रनों के लिए जूझ रहे किंग कोहली ने फाइनल मुकाबले में 76 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. विराट के इस प्रदर्शन को देख पीएम मोदी भी मंत्रमुग्ध हो गए. यही वजह है कि उन्होंने कोहली के तारीफ के कसीदे पढ़े हैं. 

पीएम मोदी ने अंतिम ओवरों में हार्दिक पंड्या की दमदार गेंदबाजी और सूर्यकुमार यादव के बेहतरीन कैच की भी सराहना की है. इसके अलावा टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह से कहर बरपाती गेंदबाजी की. उसकी भी उन्होंने जमकर तारीफ की है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक टीम इंडिया के हेड कोच रहे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के कोचिंग से भी पीएम काफी प्रसन्न नजर आए. यही वजह है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट में द्रविड़ के अमूल्य योगदान को देखते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत को मिली दूसरी बार जीत 

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने हाथ में उठाने में कामयाब हुई है. इससे पहले 2007 में धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने खिताब पर कब्जा जमाया था. उस दौरान टीम के कप्तान जहां धोनी थे. वहीं हेड कोच की जिम्मेदारी पूर्व क्रिकेट लालचंद राजपूत के हाथों में थी.

वहीं इस बार टीम की अगुवाई रोहित शर्मा ने की. इसके अलावा हेड कोच के पद पर देश के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ थे. हालांकि, टूर्नामेंट जीतते ही रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वहीं द्रविड़ ने पहले ही आगे पअपने पद पर बने रहने में इच्छ नहीं व्यक्त की थी. अब जल्द ही टीम इंडिया को एक नए कोच और कप्तान की दरकार है.

यह भी पढ़ें- ''जिनके खुद के सपने पूरे नहीं होते'', राहुल द्रविड़ जिस जमीं पर थे रोए, उसी जमीं पर गाड़ा झंडा, क्या याद है वो वाक्या?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Video: डांस मूव करते हुए रोहित शर्मा लेने आए विश्व कप की ट्रॉफी, खिलाड़ियों के रिएक्शन ने लूटी महफिल
PM मोदी ने T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों से की फोन पर बात
Hardik Pandya viral moment crying video Calls Out His Unfair Treatment Over Last 6 Months
Next Article
"मेरे लिए चीजें गलत थीं लेकिन...", विश्व विजेता बनने के बाद हार्दिक पंड्या हुए इमोशनल, आखिरकार कह दी दिल की बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;