INDvsBAN:शादी की सालगिरह पर मिली जीत, खुश हूं टीम ने मैच जल्‍दी खत्‍म कर दिया : चेतेश्‍वर पुजारा

INDvsBAN:शादी की सालगिरह पर मिली जीत, खुश हूं टीम ने मैच जल्‍दी खत्‍म कर दिया : चेतेश्‍वर पुजारा

पुजारा को मैरिज एनिवर्सरी पर टीम ने जीत का तोहफा दिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा-मैंने अपना पहला शतक हैदराबाद में ही बनाया था
  • ईशांत बोले, गेंदबाजी के लिहाज से मुश्किल था विकेट
  • कुंबले ने कहा, श्रेष्‍ठ प्रदर्शन कर जीत हासिल कर रहे खिलाड़ी

टीम इंडिया को मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा को शादी की सालगिरह  पर जीत का तोहफा मिला है. टीम इंडिया ने चैंपियन की तरह प्रदर्शन करते हुए बांग्‍लादेश को हैदराबाद टेस्‍ट 208 रन से जीत लिया. इस जीत के साथ ही टीम ने एक टेस्‍ट की सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया की जीत के बाद पुजारा ने कहा कि मेरी शादी की सालगिरह (वैडिंग एनिवर्सरी) है. इस बात की खुशी है कि साथी खिलाड़ि‍यों ने मेरे लिए मैच को जल्‍दी खत्‍म कर दिया.

भारतीय मैदानों पर एक सीजन में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड बनाने वाले पुजारा ने कहा कि मैंने अपना पहला टेस्‍ट शतक यही बनाया था. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मेरा दोहरा शतक भी यही पर बना. हालांकि पहली पारी में मैं शतक बनाने से चूक गया. दूसरी पारी में भी मैंने अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. पुजारा ने कहा कि कुल मिलाकर मैं अच्‍छे फॉर्म में हूं. दूसरी पारी में दो विकेट लेने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा, 'जब गेंद रिवर्स स्विंग कर रही थी तो मैं जानता था कि मेरे पास इसका भरपूर लाभ लेने का मौका है क्‍योंकि मैं गेंदों को दोनों ओर मूव करा सकता हूं.' दिल्‍ली के इस तेज गेंदबाज ने कहा, उमेश यादव और भुवनेश्‍वर ने जिस तरह की गेंदबाजी की, उससे मैं बेहद खुश हूं. सपाट विकेट पर उन्‍होंने अच्‍छी लेंथ की गेंदें डालीं. यह विकेट गेंदबाजी के लिहाल से मुश्किल था, लेकिन यदि आप धैर्य रखते हैं तो सफलता हासिल कर सकते हैं.

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने भी माना कि बल्‍लेबाजी के लिहाज से यह अच्‍छा विकेट था और उनकी टीम को 20 विकेट हासिल करने के लिए 200 से अधिक ओवर फेंकने पड़े. उन्‍होंने कहा कि मुझे लग रहा था कि यह विकेट चौथे और पांचवें दिन कुछ अधिक 'टूटेगा', लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कोच ने  कहा कि यह देखकर अच्‍छा लग रहा है कि खिलाड़ी विकेट की ओर नहीं देखते हुए प्रदर्शन पर ध्‍यान दे रहे हैं और मैदान पर श्रेष्‍ठ प्रदर्शन कर टेस्‍ट मैचों में जीत हासिल कर रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com