IND vs NZ: ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ शुभमन गिल, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ शार्दुल ठाकुर ने जीत के बाद कहा

India vs New Zealand: इस सीरीज में एक दोहरे शतक सहित दो शतक लगाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं.

IND vs NZ: ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ शुभमन गिल, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ शार्दुल ठाकुर ने जीत के बाद कहा

Shardul Thakur and Shubman Gill

India vs New Zealand: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के तीन साल में पहले वनडे शतक के अलावा शुभमन गिल (Shubman Gill) के आक्रामक शतक से भारत ने मंगलवार को इंदौर में तीसरे और अंतिम मैच (IND vs NZ 3rd ODI) में न्यूजीलैंड को 90 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया जिससे वह ICC टीम रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गया. भारत के 386 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम डेवोन कॉन्वे की 100 गेंद में 12 चौकों और आठ छक्कों से करियर की सर्वश्रेष्ठ 138 रन की पारी और हेनरी निकोल्स (42) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 106 रन की साझेदारी के बावजूद 41.2 ओवर में 295 रन पर ढेर हो गई.

भारत ने वनडे सीरीज (IND vs NZ ODI Series) में तीसरी बार न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया है.

भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) (45 रन पर तीन विकेट) ने मध्यक्रम को ध्वस्त किया जबकि कुलदीप यादव (62 रन पर तीन विकेट) ने निचले क्रम को परेशान किया.


शार्दुल ठाकुर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह हमेशा अपना योगदान देने के लिए तैयार रहते हैं.

उन्होंने कहा, “मैं बहुत अधिक नहीं सोचता क्योंकि हम हर परिस्थिति के लिए तैयार रहते हैं चाहे वह बल्लेबाजी में हो या गेंदबाजी में. आज के दौर में हर कोई बल्लेबाजी करना पसंद करता है क्योंकि यह खेल बल्लेबाजी से अधिक जुड़ा है.”

इस सीरीज (India vs New Zealand) में एक दोहरे शतक सहित दो शतक लगाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं.

गिल ने कहा, “जब आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो अच्छा महसूस होता है. यह संतोषजनक प्रदर्शन है. मैंने अपने रवैए में बहुत अधिक बदलाव नहीं किया. मैंने केवल अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने पर ध्यान दिया. मैं परिस्थितियों के अनुसार खेलता हूं और अपने स्कोर को नहीं देखता हूं.”

IND vs NZ 3rd ODI: रोहित शर्मा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए महत्वपूर्ण आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ये कहा

Rohit Sharma ने मचाया धमाल, इतने सालों बाद लगाया शानदार शतक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com