गांगुली के मनाने के बावजूद विराट ने T20 कप्तानी से दिया था इस्तीफा, दादा ने खुद किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट में जो सबसे बड़ा विवाद का मुद्दा बना हुआ है वह है कोहली को वनडे प्रारूप के कप्तान पद से हटाया जाना

गांगुली के मनाने के बावजूद विराट ने T20 कप्तानी से दिया था इस्तीफा, दादा ने खुद किया खुलासा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

खास बातें

  • गांगुली ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान
  • कहा- मैंने खुद इस्तीफा देने से मना किया था
  • व्हाइट बॉल क्रिकेट में रोहित बनें नए कप्तान
नई दिल्ली :

हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. दरअसल रोहित शर्मा को पहले पहल T20 इंटरनेशनल प्रारूप का कप्तान बनाया गया. इसके पश्चात् चयनकर्ताओं ने अफ्रीकी दौरे से पहले उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट की पूरी तरह से कमान दे दी. यही नहीं शर्मा को आगामी दौरे से पहले टेस्ट प्रारूप में भी एक अहम जिम्मेदारी मिली है. शर्मा अफ्रीकी दौरे पर टेस्ट प्रारूप में अजिंक्य रहाणे की जगह उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके अलावा T20 वर्ल्ड कप 2021 की समाप्ति के बाद देश के महान पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय टीम का अगला मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. 

इस बीच जो सबसे बड़ा विवाद का मुद्दा बना हुआ है वह है कोहली को वनडे प्रारूप के कप्तान पद से हटाया जाना. दरअसल खबरों की मानें तो कोहली को कप्तानी से हटाने से पहले उन्हें पर्याप्त समय नहीं दिया गया. वहीं चयनकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने कोहली को इस निर्णय के लिए पर्याप्त समय दिए थे, लेकिन उनका जवाब नहीं मिलने के बाद उन्होंने अपना फैसला सुनाया. 

भारतीय खिलाड़ियों का अफ्रीका दौरा होने वाला है बेहद कठिन, आप भी जान लें


भारतीय क्रिकेट में चल रही इस उठापटक के बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपना बयान दिया है. बीसीसीआई अध्यक्ष ने एक इंटरव्यू में इस मसले पर बात करते हुए कहा मैंने खुद विराट से अपील की थी कि वो T20 प्रारूप की कप्तानी ना छोड़ें, लेकिन उन्होंने अपने वर्कलोड को देखते हुए इसी छोड़ना सही समझा. उन्होंने आगे बताया वो पूरी तरह से ठीक है. इसके अलावा उन्होंने उनकी तारीफ भी की. उन्होंने कहा वह एक शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने देश की लंबे समय तक अगुवाई की है.

पूर्व कप्तान का कहना है व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक ही कप्तान उपर्युक्त होता है. इसलिए यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है. उनके अनुसार हमें नहीं पता भविष्य में क्या होगा लेकिन हमारे पास एक बेहतरीन टीम है. ये टीम हमें जल्द ही अच्छे नतीजे देगी.

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com