विज्ञापन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, वकार यूनिस, मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक जैसे दिग्गजों को बनाया मेंटर

Pakistan Cricket Board Big Step: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को दिग्गज खिलाड़ियों मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक, सरफराज अहमद, शोएब मलिक और वकार यूनिस को चैंपियंस कप घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पांच टीमों का मेंटर (मार्गदर्शक) नियुक्त किया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, वकार यूनिस, मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक जैसे दिग्गजों को बनाया मेंटर
Pakistan Cricket Board: पीसीबी मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक, सरफराज अहमद, शोएब मलिक और वकार यूनिस को चैंपियंस कप की पांच टीमों का मेंटर नियुक्त किया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को दिग्गज खिलाड़ियों मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक, सरफराज अहमद, शोएब मलिक और वकार यूनिस को चैंपियंस कप घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पांच टीमों का मेंटर (मार्गदर्शक) नियुक्त किया. इन दिग्गजों का पहला असाइनमेंट चैंपियंस वन-डे कप होगा, जो फैसलाबाद के इकबाल स्टेडियम में 12 से 29 सितंबर तक चलेगा.  पीसीबी के एक बयान के अनुसार इन सभी खिलाड़ियों को तीन साल के अनुबंध पर मेंटर नियुक्त किया गया है.

वकार यूनिस ने हाल ही में क्रिकेट मामलों पर पीसीबी सलाहकार के रूप में काम किया है जबकि सकलैन मुश्ताक राष्ट्रीय टीम के पूर्व मुख्य कोच हैं. मिस्बाह और वकार राष्ट्रीय टीम के साथ भी कोचिंग कर चुके हैं. पीसीबी ने कहा कि मेंटर नियुक्त किए गए सभी पूर्व खिलाड़ियों का पहला टूर्नामेंट चैंपियंस वनडे कप होगा जो 12 से 29 सितंबर के बीच फैसलाबाद में खेला जाएगा. पीसीबी ने अपने सभी शीर्ष खिलाड़ियों के लिए इस 50 ओवर की प्रतियोगिता में भाग लेना अनिवार्य कर दिया है.

वकार यूनिस को बोर्ड का क्रिकेट सुप्रीमो बनने की उम्मीद थी, यह भूमिका पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से क्रिकेट संबंधी निर्णयों का बोझ हटाने के लिए बनाई गई थी. यहां तक ​​कि वह उस समय गद्दाफी स्टेडियम में एक संवाददाता सम्मेलन में भी नकवी के साथ दिखाई दिए थे, जो एक तरह का अनावरण था. पीसीबी ने इसका कोई कारण नहीं बताया है कि वकार अब उस भूमिका में क्यों नहीं हैं और वह अब इसके बजाय मेंटर क्यों हैं. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पक्षों ने माना कि वकार टीम के निर्माण की भूमिका के लिए बेहतर उपयुक्त हो सकते हैं, बजाए  क्रिकेट सुप्रीमो बनने के.

वहीं इन दिग्गजों को मेंटर नियुक्त करने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा,"चैंपियंस कप टीमों के लिए मेंटर के रूप में पांच असाधारण चैंपियनों का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है. ये व्यक्ति अपने साथ ढेर सारा क्रिकेट अनुभव, ज्ञान और विशेषज्ञता लेकर आते हैं, जो उस खेल के प्रति उनके जुनून के साथ मिलकर, जिसे हम सभी प्यार करते हैं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सभी प्रारूपों में क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी की पहचान करने, विकसित करने और उनको बढ़ाने में मदद करेगा."

 पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने आगे कहा,"इस पहल से न केवल पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम को फायदा होगा बल्कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच की खाई को पाटने में भी मदद मिलेगी." "ये पांच सलाहकार हमारे उभरते क्रिकेटरों के विकास और प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. वे रणनीतिक योजना और टीम-निर्माण प्रक्रियाओं का मार्गदर्शन करेंगे, साथ ही नेतृत्व और व्यक्तिगत विकास में सहायता भी प्रदान करेंगे."

(आईएनएएस से इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने संन्यास के दो दिन बाद ही की वापसी, इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर भारत, दक्षिण अफ्रीका के लिए बजाई खतरे की घंटी, नजरें अब इस इतिहास पर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: 634 दिन बाद टेस्ट में वापसी कर पंत ने किया बड़ा कारनामा, 24 साल बाद भारतीय क्रिकेट में हुआ ऐसा करिश्मा
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, वकार यूनिस, मिस्बाह-उल-हक, सकलैन मुश्ताक जैसे दिग्गजों को बनाया मेंटर
Shubman gill big statement on india vs bangladesh test series team india test squad vs bangladesh
Next Article
IND vs BAN: "पाकिस्तान में...", बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल के बयान ने मचा दी खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com