विज्ञापन
Story ProgressBack

PBKS vs CSK, IPL 2024: धर्मशाला में चला सीएसके का जादू, पंजाब को पीट पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंची

PBKS vs CSK IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला रविवार (5 अप्रैल) को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई की टीम अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बदौलत सीजन की 6वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

Read Time: 3 mins
PBKS vs CSK, IPL 2024: धर्मशाला में चला सीएसके का जादू, पंजाब को पीट पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंची
IPL 2024, PBKS vs CSK:

PBKS vs CSK, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला रविवार (5 अप्रैल) को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई की टीम अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बदौलत सीजन की 6वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. सीएसके की तरफ से दिए गए 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना पाई. इस प्रकार सीएसके की टीम इस मुकाबले में 28 रन से रोमांचक जीत हासिल करने में कामयाब रही. पंजाब के खिलाफ मिली जीत के बाद चेन्नई की टीम अंकतालिका में 12 (+0.700) अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. 

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब के बल्लेबाज हुए फेल 

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब के बल्लेबाज आज रन के लिए जूझते हुए ही नजर आए. सीएसके के खिलाफ टीम के सर्वोच्च स्कोर सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह रहे. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 23 गेंद में 30 रन की सर्वाधिक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के निकले. उनके अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शशांक सिंह 20 गेंद में 27 रन का योगदान देने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके निकले. 

रवींद्र जडेजा ने चटकाए 3 विकेट 

सीएसके की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज भारतीय अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा रहा. उन्होंने अपनी टीम के लिए 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 20 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह ने 2-2 एवं मिचेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट चटकाया. 

167 रन बनाने में कामयाब हुई थी सीएसके 

इससे पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बलेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए 6वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा अच्छे लय में नजर आए. उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 165.38 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 43 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 3 चौके और 2 छक्के निकले. जडेजा को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

जडेजा के अलावा टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ रहे. गायकवाड़ ने पारी का आगाज करते हुए 21 गेंद में 32 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्का निकला. 

राहुल चाहर और हर्षल पटेल को मिले 3-3 विकेट

पंजाब किंग्स की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज राहुल चाहर और हर्षल पटेल रहे. दोनों गेंदबाजों ने अपने 4-4 ओवरों के कोटे में क्रमशः 23 और 24 रन खर्च करते हुए 3-3 सफलता प्राप्त की. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा अर्शदीप सिंह को 2 विकेट हाथ लगी, जबकि कैप्टन सैम कुर्रन ने 1 विकेट चटकाया.

IPL 2024 : Punjab Kings vs Chennai Super Kings | PBKS vs CSK, straight from Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 WC 2024: "ये बारिश नहीं...", पाकिस्तान का टूटा सुपर-8 का सपना, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़
PBKS vs CSK, IPL 2024: धर्मशाला में चला सीएसके का जादू, पंजाब को पीट पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंची
Gary Kirsten on IND vs PAK match Big Statement says Pakistan don't need extra motivation against India
Next Article
IND vs PAK:  'उसे भुलाया जा चुका है...", भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ने अब भारत-पाक मैच से पहले दे दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;