विज्ञापन
Story ProgressBack

W,W,W, पैट कमिंस ने किसी को किया बोल्ड तो कोई हुआ कैच आउट, इस तरह हैट्रिक की कहानी हुई पूरी, VIDEO

Pat Cummins, Hat Tricks in T20 World Cup 2024: पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं.

Read Time: 2 mins
W,W,W, पैट कमिंस ने किसी को किया बोल्ड तो कोई हुआ कैच आउट, इस तरह हैट्रिक की कहानी हुई पूरी, VIDEO

Pat Cummins, Hat Tricks in T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले इस खास मुकाम को उनके ही हमवतन खिलाड़ी ब्रेट ली, आयरिश तेज गेंदबाज कर्टिस कैम्फर के साथ-साथ वानिंदु हसरंगा, कगिसो रबाडा, कार्तिक मयप्पन और जोशुआ लिटिल हासिल कर चुके हैं.

कमिंस ने कैसे लिखी हैट्रिक की पठकथा?

कमिंस ने सबसे पहले सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे महमूदुल्लाह (02) को बोल्ड करते हुए अपनी पहली सफलता प्राप्त की. धीमी गति की डिलीवरी पर महमुदुल्लाह ने पुल करने का प्रयास किया. नतीजा यह रहा कि गेंद सीमा रेखा के बाहर तो नहीं गई, बल्कि स्टंप से जा टकराई. 

बांग्लादेशी टीम अभी इस बड़े झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि आठवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे महेदी हसन (0) भी पहली ही गेंद पर कमिंस का शिकार बन गए. ऑफ-स्टंप की लेंथ बॉल पर वह अपर शॉट लगाने के प्रयास में जम्पा के हाथों लपके गए. 

कंगारू टीम के लिए पारी का 19वां ओवर जोश हेजलवुड ने डाला. वहीं 20वां ओवर लेकर एक बार फिर कैप्टन कमिंस मैदान में आए. इस ओवर की पहली गेंद पर वह एक बार फिर विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इस बार उनके शिकार जबर्दस्त लय में नजर आ रहे तौहीद हृदॉय बने.

हृदॉय का शानदार कैच हेजलवुड ने पकड़ा. ऑफ स्टंप की धीमी गेंद को हृदोय ने शॉर्ट फाइन लेग के ऊपर से स्कूप करने की कोशिश, लेकिन टाइमिंग सही नहीं होने की वजह से वह शॉर्ट फाइन लेग पर तैनात हेजलवुड के हाथों लपके गए.

यह कारनामा करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बने कमिंस

इसके साथ ही कमिंस ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे जबकि दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए. हृदॉय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट होने से पूर्व 28 गेंद में 40 रन बनाने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के पीछे पड़ा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, इसलिए बताया स्वार्थी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup Final 2024 Live Streaming: IND vs SA के बीच फाइनल मुकाबला, जानिए भारत में कब और कितने बजे से देखें लाइव मैच
W,W,W, पैट कमिंस ने किसी को किया बोल्ड तो कोई हुआ कैच आउट, इस तरह हैट्रिक की कहानी हुई पूरी, VIDEO
India Squad For Zimbabwe T20Is Shubman Gill To Lead No Place For Rohit, Virat, SKY & Hardik
Next Article
India Squad For Zimbabwe T20Is: जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में होगा चौंकाने वाला बदलाव, यह दिग्गज बनेगा नया कप्तान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;