यह ख़बर 05 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाल्लेकेले एक-दिवसीय : श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को हराया

खास बातें

  • श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को खेले गए पांच मैचों की शृंखला के दूसरे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 14 रनों से हरा दिया। इस प्रकार श्रीलंका ने शृंखला में 1-0 की बढ़त बना
पाल्लेकेले (श्रीलंका):

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को खेले गए पांच मैचों की शृंखला के दूसरे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 14 रनों से हरा दिया। इस प्रकार श्रीलंका ने शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरो में छह विकेट पर 250 रन बनाए जिनमें कप्तान रॉस टेलर के सबसे अधिक 72 रन शामिल थे। जवाब में श्रीलंका ने 22.5 ओवरों में तीन विकेट पर 118 रन बनाए।

इसके बाद भारी बारिश के कारण मैच के आगे का खेल नहीं हो पाया। जिस समय खेल रूका उस समय बराबरी का स्कोर 104 रन था लेकिन श्रीलंका उससे आगे निकल चुका था। इस प्रकार उसे विजेता घोषित कर दिया गया। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

श्रीलंका की ओर से तिलकरत्ने दिलशान ने 37 जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने 11 रन बनाए। उपुल थरंगा छह रन बनाकर आऊट हुए। कप्तान माहेला जयवर्धने 43 और एंजेलो मैथ्यूज सात रन पर नाबाद लौटे।

न्यूजीलैंड की ओर से काएल मिल्स और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट झटका। इससे पहले, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी का फैसला किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उसकी ओर से बीजे वॉटलिंग 55, रॉब निकोल 46, नेथम मैक्लम 16, एंड्रयू एलिस चार और टॉम लाथम ने दो रन बनाए। श्रीलंका की ओर से लसिथ मलिंगा ने दो जबकि नुवान कुलासेकरा, मैथ्यूज, थिसारा परेरा और रंगना हेराथ ने एक-एक विकेट झटका। उल्लेखनीय है कि शृंखला का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।