16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने लिए 6 विकेट, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दे डाली 'चेतावनी'

16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने लिए 6 विकेट, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दे डाली 'चेतावनी'

Naseem Shah ने कायदे आज़म ट्रॉफी के मैच में सिंध के खिलाफ 6 विकेट लिए

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नसीम शाह ने दिखाई अपनी 'तैयारी'
  • कायदे आज़म ट्रॉफी के मैच में की शानदार गेंदबाजी
  • पाकिस्तान टीम के कोच मिस्बाह मानते हैं नसीम शाह को खास टेलैंट

नसीम शाह (Naseem Shah)को तेज गेंदबाजी में पाकिस्तान टीम की नई सनसनी माना जा रहा है. पाकिस्तान टीम को आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे (Pakistan team's tour of Australia)में तीन टी20 मैच और दो टेस्ट खेलने हैं. यह दोनों टेस्ट आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) ने बड़ा जोखिम उठाते हुए नवोदित नसीम शाह को टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. कोच मिस्बाह उल हक ने नसीम की प्रतिभा को खास बताया है और कहा है कि 16 साल का यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे में अपने प्रदर्शन से हर किसी को चौंका सकता है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नसीम ने पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid-e-Azam Trophy) के मैच में छह विकेट लेकर एक तरह से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चेतावनी दे डाली है.  

नसीम ने यह विकेट सेंट्रल पंजाब की ओर से खेलते हुए सिंध के खिलाफ हासिल किए. उन्होंने फवाद आलम, सरफराज अहमद, सोहेल खान, आबिद अली, खुर्रम मंजूर और आमेर बिन यूसुफ रहे. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा. नसीम को तेज गेंदबाजों के तौर पर काफी ऊंचा रेट किया जा रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि वे अच्छी खासी गति से गेंदबाजी करते हैं.

15 फरवरी 2003 को जन्मे नसीम (Naseem Shah) ने एक तक 6  प्रथम श्रेणी और चार टी20 मैच खेले हैं. फर्स्ट क्लास मैचों में वे 16.50 के बेहतरीन औसत से 26 विकेट हासिल किए हैं, इस दौरान 59 रन देकर छह विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. चार टी20 मैच उन्होंने तीन विकेट हासिल किए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला