Marcus Stoinis पर बौखलाया ये पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा, देखें Tweets

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी फैंस मार्कस स्टोइनिस को जमकर अपने गुस्से का निशाना बना रहे हैं. फैंस ने ऑलराउंडर को खेल पर ध्यान देने की सलाह दी है..

Marcus Stoinis पर बौखलाया ये पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा, देखें Tweets

Marcus Stoinis पर पाकिस्तान नराज

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को द हंड्रेड के एक मैच के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) के बॉलिंग एक्शन की नकल उतारने पर आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. रविवार को खेले गए सदर्न ब्रेव और ओवल इनविंसिबल के मुकाबले (The Hundred) के दौरान ये वाकया हुआ. उन्होंने हाल ही में ICC द्वारा बॉलिंग एकशन को लेकर क्लीयरेंस दिया गया है लेकिन इसके बावजूद आउट होने के बाद उनका मजाक उड़ाने पर स्टोइनिस को पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर और फैंस जमकर कोस रहे हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) इस बात से अधिक नाराज थे कि हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को मंजूरी दिए जाने के बावजूद ICC के फैसले पर सवाल उठाने पर स्टोइनिस को कैसे बक्श दिया गया है.


दरअसल, सदर्न ब्रेव (Southern Brave) के लिए बल्लेबाजी करते हुए स्टोइनिस को मोहम्मद हसनैन ने एक शॉट बॉल डाली थी. जिसे पूल शॉट लगाने के प्रयास में वो मिसटाइम कर बैठे और गेंद हवे में जाकर मिड ऑफ के फील्डर के हाथों में चली गई. इस मैच में  स्टोइनिस की टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पवेलियन की ओर जाते वक्स स्टोइनिस ने हसनैन के बॉलिंग एक्शन की नकल उतारते हुए उनका मजाक उठाया था. 

BCCI के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी का हार्ट अटैक से निधन, झारखंड CM ने भी जताया शोक 

McGrath ने उमरान मलिक को इस चीज से कभी समझौता नहीं करने की दी सलाह, अंतरराष्ट्रीय मंच पर चमकने का बताया फॉर्मूला 

* IND vs ZIM: भारत के इस स्टार ऑलराउंडर का करियर संकट में, चोट की वजह से लगातार 5वीं Series से हुआ बाहर

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट्ट ने इसे ‘बिलो-द-बेल्ट एक्शन' करार दिया. उन्होंने कहा, "यह बिलो-द-बेल्ट एक्शन था. मेरा मतलब है कि ICC ने अभी-अभी उनके (हसनैन) एक्शन को मंजूरी दी है, फिर क्या बात है? यह इस बारे में नहीं है कि उसने यह कहाँ किया? यह IPL, या PSL या द हंड्रेड हो सकता है लेकिन यहां बात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बारे में है. सच तो यह है कि जब ICC ने उनकी एक्शन को मंजूरी दे दी है, अधिकारियों ने उनकी एक्शन पर नजर डाली है तो आप कौन हैं? हसनैन पहले से ही कड़ी जांच के दायरे में होंगे क्योंकि उन्होंने अभी वापसी की है."

बट्ट ने कहा, “इसके अलावा, स्टोइनिस को इसके लिए जाने दिया गया. उन्होंने इसके लिए छोड़ दिया गाय जो शायद दूसरे किसी को नहीं दिया जाए. उसे इसके लिए क्यों छोड़ा गया? क्या यह मजाक है? अगर खिलाड़ी अपनी सीमा पार करते हैं तो उन्हें दंडित किया जाना चाहिए.”

इसके अलावा, सोशल मीडिया पर मार्कस स्टोइनिस के लिए पाकिस्तानी फैंस का जमकर गुस्सा फूटा. फैंस ने इस हरकत के लिए उनकी आलोचना करते हुए ऑलराउंडर को खेल पर ध्यान देने और अधिकारियों को अपना काम करने की सलाह दे डाली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe