पाकिस्तानी की ब्लाइंड क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए नहीं मिला वीज़ा, विश्व कप में नहीं लेगी भाग

पाकिस्तान की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम को मौजूदा दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत आने का वीजा नहीं मिला है.

पाकिस्तानी की ब्लाइंड क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए नहीं मिला वीज़ा, विश्व कप में नहीं लेगी भाग

पाकिस्तानी की ब्लाइंड क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए नहीं मिला वीज़ा

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम (Pakistan national blind cricket team) को मौजूदा दृष्टिबाधित क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत आने का वीजा नहीं मिला है. पाकिस्तान दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद (पीबीसीसी) ने मंगलवार को बयान जारी करके दावा किया की टीम को भारतीय विदेश मंत्रालय से अनुमति नहीं मिली.

पीबीसीसी ने एक बयान में कहा, ‘‘इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पाकिस्तान की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम अधर में लटक गई. इसकी पूरी संभावना थी कि मौजूदा विश्वकप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच होता है और वर्तमान फॉर्म को देखते हुए पाकिस्तान के खिताब जीतने की प्रबल संभावना थी.'' यह प्रतियोगिता भारत में पांच दिसंबर को शुरू हुई और इसका फाइनल 17 दिसंबर को खेला जाएगा. पीबीसीसी ने कहा,‘‘भारतीय दृष्टिबाधित क्रिकेट संघ ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने के लिए अपनी सरकार से गुहार लगाई थी लेकिन किसी की नहीं सुनी गई.''

उसने कहा,‘‘ इस भेदभावपूर्ण कार्रवाई के विश्व दृष्टिबाधित क्रिकेट को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे क्योंकि हम विश्व दृष्टिबाधित क्रिकेट से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करेंगे ताकि भारत को भविष्य में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी न मिले.'' पाकिस्तान पिछले टी-20 विश्व कप में दूसरे स्थान पर रहा था. भारतीय दृष्टिबाधित क्रिकेट संघ (सीएबीआई) ने पुष्टि की कि पाकिस्तान प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पा रहा है और प्रतियोगिता का कार्यक्रम फिर से जारी किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय संघ ने कहा,‘‘सीएबीआई द्वारा उनके वीजा आवेदन पर हर संभव कदम उठाने के बावजूद पाकिस्तान दृष्टिबाधित टीम मौजूदा दृष्टिबाधित टी-20 विश्व कप में भाग नहीं ले पाएगी.'' अब इस 12 दिवसीय प्रतियोगिता में भारत, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, नेपाल और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भाग लेंगी. मैच फरीदाबाद, दिल्ली, मुंबई, इंदौर और बेंगलुरु में खेले जाएंगे.