इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान टेस्ट टीम घोषित, चोटिल आफरीदी की जगह इस पेसर को मिली जगह

Pak vs Eng: कुल मिलाकर पाकिस्तान टीम में चार बदलाव किए गए हैं. अब ये कितने फायदेमंद साबित होंगे, यह देखने वाली बात होगी.

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान टेस्ट टीम घोषित, चोटिल आफरीदी की जगह इस पेसर को मिली जगह

शाहीन आफरीदी फिलहाल दो-दो चोटोें की मार झेल रहे हैं

खास बातें

  • बाबर आजम करेंगे टीम की कप्तानी
  • दिसंबर 1 से शुरू हो रही है सीरीज
  • पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जाएगा
नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए  टीम का ऐलान कर दिया है. यह सीरीज दिसम्बर 1 से शुरू होने जा रही है. एक दिन पहले ही रविवार के एपेंडिक्स के ऑपरेशन से गुजरने वाले पेसर शाहीन आफरीदी (Shaheen Afridi is ruled out) चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. आफरीदी फिलहाल 3-4 हफ्ते के आराम पर हैं. इसके दो हफ्ते बाद वह घुटने की चोट के पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरेंगे.

SPECIAL STORIES: 

 सूर्यकुमार यादव ने तोड़ दिया कोहली का यह विराट रिकॉर्ड, बाकी बल्लेबाजों के लिए बड़ा चैलेंज


कुछ ऐसे दिग्गज और फैंस ने सूर्यकुमार यादव की पारी पर जमकर लुटाई तारीफ

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के उड़ाए होश, जड़ दिया तूफानी शतक, लगाए 7 आसमानी छक्के

रहस्यमयी स्पिनर अबरार अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्मद अली को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में प्रदर्शन का इनाम मिला है और इन दोनों को ही पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है. सेलेक्टरों ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है और यह शुरू होने जा रही सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.  इसके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर और जाहिद महमूद भी इस टीम का हिस्सा हैं. ये दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टेस्ट टीम में थे, लेकिन तब इन दोनों को ही अपना पहला टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला था. 

टीम में हुए कुल ये 4 बदलाव

पिछली टेस्ट सीरीज से तुलना  पर टीम में चार बदलाव किए गए हैं. पाकिस्तान ने आखिरी सीरीज श्रीलंका के खिलाफ  खेली थी, जो 1-1 से बराबर छूटी थी. उस सीरीज में खेले शाहीन आफरीदी, हसन अली, फवाद आलम और यासिर शाह इस टीम में नहीं हैं. बहरहाल, चोटिल आफरीदी की जगह हैरिस रऊफ को दी गयी है. 

सीरीज का कार्यक्रम

टेस्ट सीरीज रावलविंडी में शुरू हो रही है. पहला टेस्ट (1-5 दिसंबर), दूसरा टेस्ट मुल्तान (9 से 13 दिसंबर) और तीसरा टेस्ट मैच कराची (17-21) को खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: 

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्लाह शफीक, अबररार अहमद, अजहर अली, फहीम अशरप, हैरिस रऊफ, इमाम-उल-हक, मोहम्मद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह,  नौमन अली, सलमान अली आगा, सफराज अहमद, सौद शकील, शाह मसूद और जाहिद महमूद

ये भी पढ़े- 

भारतीय प्लेयर्स को विदेशी लीग में खिलाने की चर्चा पर Dravid को मिला Shastri और Zaheer Khan का साथ

ये 5 क्रिकेटर हैं नयी चयन समिति के सदस्य बनने के लिए सबसे उपयुक्त, नजर दौड़ा लें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी हर एक खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi