Video: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के उड़ाए होश, जड़ दिया तूफानी शतक, लगाए 7 आसमानी छक्के

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टी 20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी शतक जड़ दिया है. यादव ने 111 रन की शानदार पारी खेली.

Video: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के उड़ाए होश, जड़ दिया तूफानी शतक, लगाए 7 आसमानी छक्के

Suryakumar yadav

नई दिल्ली:

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टी 20 मैच में सूर्यकुमार यादव ( SuryaKumar Yadav T20 Hundred) ने तूफानी शतक जड़ दिया है. यादव ने 111 रन की शानदार पारी खेली. खास बात ये है कि स्टार भारतीय बैटर का ये दूसरा टी 20 शतक है. 51 गेंद में सूर्यकुमार यादव ने ये कारनामा किया. अपनी इस तूफानी पारी में सूर्या ने 11 शानदार चौके और 7 आसमानी छक्के लगाए. 

सूर्यकुमार यादव की इस बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 191/6 रन बनाए हैं और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 192 रन का टारगेट दिया है. इससे पहले कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. बारिश ने भी मैच के बीच में खलल डाला. लेकिन सूर्या के तूफान को कोई नहीं रोक पाया. 32 गेंद में अर्धशतक पूरा करने वाले सूर्या ने शतक पूरा करने में मात्र 49 गेंदों का सामना किया और एक शानदार पारी खेलकर भारत को इस मैच में मजबूत स्थिति में ला दिया है. 

बता दें कि इससे पहले सूर्या कुमार यादव ने टी 20 विश्व कप में भी शानदार बल्लेबाज़ी की थी. सीरीज का पहला मैच जहां बारिश के चलते रद्द हो चुका है तो वहीं अगर इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करती है वो सीरीज में 1-0 बढ़त बना लेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों के बिना भारतीय टीम यहां युवा कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रही है. साथ ही हार्दिक का भारत का अगला टी20 कप्तान भी माना जा रहा है.