Video: “पाकिस्तान सेमीफाइनल के लायक नहीं है.. ये गोरों का वर्ल्ड कप है”, Shoaib Akhtar ने बताई अपनी पसंद की टीम

T20 World Cup: पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, “पहले दिन से मेरी भविष्यवाणी थी कि पाकिस्तान बाहर हो जाएगा क्योंकि वो इसके लायक नहीं है. न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड इसके योग्य हैं. मुझे लगता है ये गोरों का वर्ल्ड कप और वहीं आगे जाएंगे.”

Video: “पाकिस्तान सेमीफाइनल के लायक नहीं है.. ये गोरों का वर्ल्ड कप है”, Shoaib Akhtar ने बताई अपनी पसंद की टीम

Shoaib Akhtar on Pakistan Cricket Team

England vs New Zealand: सलामी बल्लेबाजों जोस बटलर (Jos Buttler) और एलेक्स हेल्स के अर्धशतक के बाद सैम कुरेन और क्रिस वोक्स की उम्दा गेंदबाजी से इंग्लैंड ने मंगलवार को ब्रिसबेन में न्यूजीलैंड को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) मुकाबले में 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखी.

इंग्लैंड के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुरेन (26 रन पर दो विकेट) और वोक्स (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी. ग्लेन फिलिप्स (62) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के साथ तीसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी था.

पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस मैच के बारे में बात करते हुए अपने यूटूब चैनल पर कहा, “न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप जीतने के लिए सबसे ज्यादा योग्य टीमें हैं. मैं ये नहीं कहता की उन्हें जीत जाना चाहिए लेकिन वो सबसे ज्यादा योग्य टीमें हैं. ये लोग इतने अन लकी टीमें हैं. ये कभी फाइनल पहुंचते..पहुंचते तो जीतते नहीं हैं. मेरा दिल इनके साथ है.”


उन्होंने आगे कहा, “लेकिन आज जिस तरीके से ये खेल रहे थे. न्यूजीलैंड मैच में पकड़ बनाती है और बदकिस्मती से उनसे ये छूट जाता है. आप आराम से अपना रन-ओ-बॉल खेलते. मैच को डीप लेकर जाते और जीतते. इंग्लैंड ने इतनी बुरी फील्डिंग की आज फिर भी इतने बड़े अंतर से जीतकर पॉइंट हासिल करने में सफल रहा.”

दिग्गज क्रिकेटर ने कहा, “दोस्तों, वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जब तक भारत पाकिस्तान ना पहुंचे मजा नहीं आता. इन टीमों के मैच इस तरीके से रखे जाते हैं कि सेमीफाइनल में भारत बनाम पाकिस्तान हो. ब्रॉडकास्टर को भी इसका मजा आता है और आईसीसी भी यही चाहता है. इसलिए इतना आसान पूल बनाया जाता है और अगर इसके बावजूद पाकिस्तान सेमीफाइनल में नहीं खेल पाता तो वह इसके योग्य नहीं है.”

 उन्होंने आखिरी में कहा, “पहले दिन से मेरी भविष्यवाणी थी कि पाकिस्तान बाहर हो जाएगा क्योंकि वो इसके लायक नहीं है. न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड इसके योग्य हैं. मुझे लगता है ये गोरों का वर्ल्ड कप और वहीं आगे जाएंगे.”

इस जीत (ENG vs NZ) से ग्रुप एक में इंग्लैंड सहित तीन टीम के चार मैच में पांच अंक हो गए हैं. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी इतने ही अंक हैं. बेहतर नेट रन रेट के कारण न्यूजीलैंड शीर्ष पर और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है.

* ENG vs NZ: इस वजह से जोस बटलर से माफी मांगते नजर आए केन विलियमसन, देखें ‘खेल भावना' का शानदार Video

* "भारत यहां वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं..", IND vs BAN से पहले बांग्लादेशी कप्तान का अजीबोगरीब बयान

Virat Kohli Hotel Room Case: टीम इंडिया ने कोहली से मामले पर आधिकारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए पूछा, जानिए उनका जवाब

ऋषभ पंत को मिलेगा मौका, केएल राहुल पर गिरेगी गाज?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com