ENG vs NZ: इस वजह से जोस बटलर से माफी मांगते नजर आए केन विलियमसन, देखें ‘खेल भावना’ का शानदार Video

ENG vs NZ: एक सज्जन व्यक्ति होने के नाते न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने शुरू में कैच का दावा करने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) से माफी मांगी. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने शान मसूद का डाइविंग कैच लेने का दावा किया था, लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे ठुकरा दिया था.

ENG vs NZ: इस वजह से जोस बटलर से माफी मांगते नजर आए केन विलियमसन, देखें ‘खेल भावना’ का शानदार Video

Kane Williamson

England vs New Zealand: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का नाम दुनिया भर के सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में शुमार है. एक बल्लेबाज और कप्तान के रूप में अपनी काबिलियत के अलावा विलियमसन को उनकी खेल भावना के लिए भी सराहा जाता है. मंगलवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर 12 मैच के दौरान विलियमसन ने एक बात फिर इसकी झलक दिखाई. उनके द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए सम्मान और अपनी गलतियों को स्वीकार करने की क्षमता देख सभी प्रभावित हुए.

इंग्लैंड की पारी के पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर विलियमसन ने मिचेल सेंटनर की गेंद पर एक्सट्रा कवर क्षेत्र में कैच लेने के लिए एक शानदार डाइव लगाई. ये एक बड़ा विकेट होता क्योंकि शॉट इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने मारा था. लेकिन तीसरे अंपायर ने कीवी टीम की अपील को ठुकरा दिया क्योंकि गेंद जमीन पर लगी थी जबकि विलियमसन कैच पूरा करने के बाद गिर गए थे.


जोस बटलर का कैच थर्ड अंपायर ने ठुकराया, देखें विलियमसन का शानदार प्रयास

एक सज्जन व्यक्ति होने के नाते विलियमसन ने शुरू में कैच का दावा करने के लिए बटलर से माफी मांगी. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने शान मसूद का डाइविंग कैच लेने का दावा किया था, लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे ठुकरा दिया था.

सलामी बल्लेबाजों जोस बटलर और एलेक्स हेल्स (Alex Hales) के अर्धशतक के बाद सैम कुरेन और क्रिस वोक्स (Chris Wokaes) की उम्दा गेंदबाजी से इंग्लैंड ने मंगलवार को न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) को 20 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखी.

इंग्लैंड के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम कुरेन (26 रन पर दो विकेट) और वोक्स (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी. ग्लेन फिलिप्स (62) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा कप्तान केन विलियमसन (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 91 रन जोड़े लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी था.

इस जीत से ग्रुप 1 में इंग्लैंड सहित तीन टीम के चार मैच में पांच अंक हो गए हैं. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के भी इतने ही अंक हैं. बेहतर नेट रन रेट के कारण न्यूजीलैंड टॉप पर और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है.

* "भारत यहां वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं..", IND vs BAN से पहले बांग्लादेशी कप्तान का अजीबोगरीब बयान

Virat Kohli Hotel Room Case: टीम इंडिया ने कोहली से मामले पर आधिकारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए पूछा, जानिए उनका जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: “इंडिया ने हमें मारवा दिया..”, भारत की हार से हताश PAK दिग्गज ने कहा, सेमीफाइनल की टूटी उम्मीद

ऋषभ पंत को मिलेगा मौका, केएल राहुल पर गिरेगी गाज?





Featured Video Of The Day

मध्य प्रदेश के रतलाम में ट्रक ने कई को रौंदा, 6 की मौत