T20 World Cup: वॉर्नर पर भड़के हरभजन और गंभीर, ये है वजह

पाक बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह वॉर्नर से नाखुश नजर आए.

T20 World Cup: वॉर्नर पर भड़के हरभजन और गंभीर, ये है वजह

वॉर्नर पर भड़के हरभजन और गंभीर

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया
  • वॉर्नर ने हफीज की गेंद पर जड़ा फ्लैट छक्का
  • गंभीर और हरभजन ने वॉर्नर की खेल भावना पर उठाए सवाल
दुबई:

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) ने बीते कल दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान (Pakistan) को पांच विकेट से शिकस्त देते हुए आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया है. मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई 35 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए महज 30 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली. हालांकि वह अपने 21वें T20I अर्धशतक से महज एक रन से चूक गए. मैच के दौरान वॉर्नर शादाब खान (Shadab Khan) की गेंद पर विवादास्पद तरीके से आउट हुए.

आउट होने से पहले उन्होंने पाकिस्तानी अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) की एक गेंद पर फ्लैट छक्का जड़ा. दरअसल पाकिस्तान के लिए आठवां ओवर हफीज लेकर आए थे. हफीज के हाथ से यह गेंद ओस की वजह से सही से नहीं निकल पाई और इस अनियंत्रित गेंद का वॉर्नर ने पूरा फायदा उठाया और उसपर छक्का जड़ दिया. बाद में अंपायर ने भी इस गेंद को नो बॉल करार दिया. इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस गेंद पर छक्के के साथ-साथ नो बॉल का भी फायदा मिला.

Video: वॉर्नर की यह बड़ी गलती ऑस्ट्रेलिया को पड़ सकती थी भारी, बिना आउट हुए लौटे पवेलियन


मैच के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) वॉर्नर के इस रवैये से बिल्कुल नाखुश नजर आए. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, 'अश्विन के मांकडिंग पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न बहुत सवाल उठाते हैं. वे वॉर्नर के इस छक्के पर क्या कहेंगे. उन्होंने ये छह रन बनाए नहीं हैं, बल्कि चुराए हैं.' गंभीर का मानना है कि दूसरी टीमों को सीख देना आसान है, लेकिन इसे खुद पर लागू करना काफी कठिन है.

PAK vs AUS 2nd Semifinal: पाकिस्तान की हार पर सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, लोगों ने ली ऐसे फिरकी

गंभीर के अलावा दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी अपने विचार साझा किया है. भारतीय स्पिनर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैदान में पहली बार ऐसा घटिया काम नहीं किया है. वे पहले भी ऐसा करते हुए आए हैं. उन्होंने पोंटिंग और क्लार्क की बात करते हुए बताया कि ये दोनों खिलाड़ी हमेशा विवादास्पद रहे हैं. हरभजन का मानना है कि हफीज के हाथ से गेंद के फिसले पर वॉर्नर को खेलना नहीं चाहिए था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

T20 World Cup: 'कीवी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन न्‍यूजीलैंड है एक सुपस्टार टीम
. ​