PAK vs AFG: बाबर आजम से कहां हुई चूक, इस गलती ने बदल दिया पूरा मैच

Babar Azam Fail to Read Pitch Properly: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया था और पाकिस्तान की पारी के 50 ओवरों में से 38 ओवर स्पिन गेंदबाजों ने फेंके.

PAK vs AFG: बाबर आजम से कहां हुई चूक, इस गलती ने बदल दिया पूरा मैच

Babar Azam Fail to Read Pitch Properly: ICC Cricket World Cup 2023 का 22वां मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला गया और इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर जारी टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत दर्ज की. अफगानिस्तान ने इससे पहले इंग्लैंड को हराकर टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर किया था. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर ना सिर्फ मेगा टूर्नामेंट का दूसरा बड़ा उलटफेर किया है बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली वनडे जीत भी दर्ज की है. अफगानिस्तान के लिए मैच में पहले नूर अहमद ने तीन विकेट हासिल कर पाकिस्तान को बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोका उसके बाद टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने अर्द्धशतकीय पारी खेली और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई.

पाकिस्तान से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तानी टीम के बल्लेबाजों को पाक गेंदबाज परेशान नहीं कर पाए और अफगान टीम ने आसानी से मैच अपने नाम किया. अफगानिस्तान की इस जीत के पीछ कई कारण रहे. हालांकि, चेन्नई की पिच का इसमें अहम रोल रहा. क्योंकि दोनों ही टीमों ने पिच को अलग-अलग तरह से पढ़ा और प्लेइंग इलेवन में इसकी झलक देखने को मिली.


अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया था और गेंदबाजी के दौरान पाकिस्तान की पारी के 50 ओवरों में से 38 ओवर स्पिन गेंदबाजों ने फेंके. अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाजों ने मैच में चार विकेट झटके और सिर्फ 176 रन दिए. दूसरी तरफ तेज गेंदबाजों ने 12 ओवरों में 102 रन दिए और तीन विकेट लिए.  वहीं पाकिस्तान मैच में सिर्फ दो पूर्ण और एक पार्ट टाइम स्पिनर के साथ उतरा. पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी तिकड़ी सिर्फ दो ही विकेट ले पाई और स्पिन गेंदबाजों ने सही लेंथ पर गेंदबाजी नहीं कि. पाकिस्तानी गेंदबाज अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाए.

इसके अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पिच को कितना सही और कितना गलत पढ़ा इसको ऐसे समझिए कि  पाकिस्तान के लिए शुरुआती आकलन 280-290 के आसपास था, बाबर ने बाद में स्वीकार किया कि 282 रन बनाने के बावजूद टीम शायद 10-15 रन पीछे रह गई. वहीं इफ्तिखार ने बाद में दावा किया कि उन्होंने पिच को ऐसा देखा कि यहां 310 का स्कोर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा देता.

यह भी पढ़ें: Video: अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत के बाद जमकर मना जश्न, अजेय जडेजा ने भी लगाए ठुमके

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: 'झूमे जो पठान', पाकिस्तान पर अफगानिस्तान की जीत के बाद जमकर नाचे राशिद और इरफान, Video