क्रिकेट इतिहास में केवल दो ही दिग्गज कर सके हैं यह कारनामा, जैसे ही दूसरे को पता चला, तो विराट को दी बधाई

Asia Cup 2022, India vs Pakistan: विराट (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को 36 गेंदों पर 35 रन बनाकर संकेत दिया कि विराट पारी अब उनसे ज्यादा दूर नहीं है.

क्रिकेट इतिहास में केवल दो ही दिग्गज कर सके हैं यह कारनामा, जैसे ही दूसरे को पता चला, तो विराट को दी बधाई

Asia Cup 2022: कोहली ने रविवार की पारी से संकेत दिया कि वह विराट पारी से ज्यादा दूर नहीं हैं

खास बातें

  • यहां भी विराट का नंबर-1 बनना तय है !
  • "क्लब में आपका स्वागत है कोहली"
  • फॉर्म पकड़ते दिख रहे हैं विराट
नई दिल्ली:

विराट कोहली! वास्तव में नाम ही काफी हैं. रन बन रहे हों या न बन रहे हों. मैदान के बाहर हों या भीतर, कुछ भी करते हैं, तो खबर बन जाती है. और रन न बन रहे हों, तो भी रिकॉर्ड जमा ही होते रहते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ विराट ने रविवार को खेले गए मुकाबले में 36 गेंदों में 35 रन बनाकर बहुत हद तक संकेत दिया कि अब तो विराट पारी उनसे ज्यादा दूर नहीं है. बहरहाल, इस मैच में विराट ने जब मैदान पर पैर रखा, तो उतरते के साथ ही रिकॉर्ड बना दिया. पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेला गया मुकाबला विराट कोहली का सौवां अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला था. 

SPECIAL STORY: नए नियम की दोनों टीमों पर पड़ी मार, लेकिन नुकसान हुआ पाकिस्तान का, चोपड़ा ने सराहा, आप भी नियम जान लें

इसी के साथ ही कोहली ने वह विराट उपलब्धि हासिल कर ली, जो क्रिकेट इतिहास में अभी तक सिर्फ दो ही दिग्गजों के नाम जमा हुयी है. और वह है खेल के तीनों ही फौरमेंटों में सौ मैच खेलना. आज के दौर में यह उपलब्धि हासिल करना अपने आप में खिलाड़ी का स्तर, जज्बा, भूख और उसके कौशल के बारे में बताने को काफी है. 


कोहली के अलावा यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर के नाम पर है. टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 112 टेस्ट, 236 वनडे और 102 टी20 मैचों में प्रतिनिधित्व किया. टेलर की उम्र अभी भी 38 साल की ही है. और अगर वह चाहते और कुछ और साल क्रिकेट खेलकर इस रिकॉर्ड में और इजाफा कर सकते थे क्योंकि चालीस की उम्र में जब पेसर होने के बावजूद एंडरसन तहलका मजा रहे हैं, तो टेलर तो दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं. 

बहरहाल, विराट के उपलब्धि हासिल करने के बाद जैसे ही कीवी पूर्व कप्तान को इस बारे में पता चला, तो उन्हें ट्वीट करके विराट को उपलब्धि के लिए बधाई दी. टेलर ने लिखा, आपको भारत के लिए सौवां टी20 मैच खेलने के लिए बधायी. "क्लब" में आपका स्वागत है. आने वालों सालो में मैं आपके और कई मैच देखने की ओर निहार रहा हूं." टेलर के इस बधाई ट्वीट पर फैंस ही प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

हार्दिक ने छक्का मारकर पाकिस्तान से छीना मैच, देखकर पंड्या की वाइफ की खुशी पहुंची सांतवें आसमान पर, यूं किया रिएक्ट

बाबर आजम को सरेंडर करवाने वाले भुवनेश्वर ने बताया, पाकिस्तानी कप्तान को आउट करने के बाद कैसा था रिएक्शन

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com