यह ख़बर 18 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एक-दिवसीय रैंकिंग : भारतीय टीम की वरीयता को खतरा नहीं

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ आगामी तीन अंतरराष्ट्रीय एक-दिवसीय मैचों की श्रृंखला के परिणाम का भारतीय टीम की आईसीसी एक-दिवसीय रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोच्चि में 21 नवंबर से शुरू हो रही एक-दिवसीय शृंखला में यदि भारत सारे मैच हार भी जाता है, फिर भी वह आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर बना रहेगा।

भारतीय टीम 123 अंकों के साथ शीर्ष एक-दिवसीय टीम है, तथा सातवें क्रम पर मौजूद वेस्टइंडीज से 34 अंक अधिक है। भारतीय टीम यदि शृंखला में कोई भी मैच नहीं जीत पाती तो उसे अधिकतम चार अंकों का नुकसान होगा।

दूसरी तरफ यदि वेस्टइंडीज शृंखला 3-0 से जीत जाती है, तो उसे अधिकतम पांच अंकों का फायदा होगा। इसके बावजूद वेस्टइंडीज अपने सातवें क्रम पर ही बना रहेगा। वेस्टइंडीज के इस समय 89 अंक हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के पास पाकिस्तान के साथ शुरू एक-दिवसीय शृंखला में पाकिस्तान को क्लीन स्वीप कर आईसीसी एक-दिवसीय रैंकिंग में दो स्थान की छलांग के साथ तीसरे क्रम पर पहुंचने का अवसर है। हालांकि इससे छोटी जीत के हालात में न तो दक्षिण अफ्रीका की मौजूदा पांचवीं रैंकिंग पर और न ही पाकिस्तान की मौजूदा छठी रैंकिंग में कोई परिवर्तन होगा।