NZ(W) vs IND(W): सम्मान की लड़ाई में टीम इंडिया को मिली जीत, मिताली, मंधाना और हरमनप्रीत ने दिखाया रंग

भारत ने हरमनप्रीत के 66 गेंदों पर 63 रन, मंधाना के 84 गेंदों पर 71 रन और मिताली के 66 गेंदों पर नाबाद 54 रन की मदद से 46 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

NZ(W) vs IND(W): सम्मान की लड़ाई में टीम इंडिया को मिली जीत, मिताली, मंधाना और हरमनप्रीत ने दिखाया रंग

भारतीय महिला सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना

खास बातें

  • पांचवें मुकाबले में भारतीय महिला टीम को मिली जीत
  • मिताली राज, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौन चमकीं
  • न्यूजीलैंड महिला टीम ने 4-1 से अपने नाम किया वनडे सीरीज
क्वीन्सटाउन:

भारत ने हरमनप्रीत के 66 गेंदों पर 63 रन, मंधाना के 84 गेंदों पर 71 रन और मिताली के 66 गेंदों पर नाबाद 54 रन की मदद से 46 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरे में एकमात्र टी20 और पहले चार वनडे गंवाने के बाद भारत को अगले महीने होने वाले विश्व कप से पहले जीत की सख्त दरकार थी. अब तक लय हासिल करने में नाकाम रहे स्पिनरों ने गुरुवार को सात विकेट लेकर जीत की नींव रखी. दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने भी जो पांच ओवर किये उनमें प्रभाव छोड़ा.

लंबे पृथकवास के कारण पहले तीन वनडे में नहीं खेलने वाली स्टार सलामी बल्लेबाज मंधाना ने भी विश्व कप से पहले क्रीज पर उपयोगी समय बिताया. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके लगाये. पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिये जूझ रही हरमनप्रीत का फॉर्म में लौटना भी भारत के लिये अच्छे संकेत हैं. लगातार असफल रहने के बाद उन्हें पिछले मैच में अंतिम एकादश में नहीं चुना गया था. 

IPL 2022: महाराष्ट्र के इन 2 शहरो में खेले जाएंगे 70 मुकाबले! इस स्टेडियम में हो सकता हैं फाइनल मुकाबला, रिपोर्ट


उन्होंने स्वीप शॉट अच्छी तरह से लगाये तथा अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा. मिताली ने फिर से उपयोगी पारी खेली और कुल पांच चौके लगाये.मिताली ने मैच के बाद कहा, ‘‘पिछले कुछ मैचों में हमने सुधार दिखाया जो कि विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है. टूर्नामेंट से पहले सही तैयारियां महत्वपूर्ण हैं. दुर्भाग्य से हम ओमिक्रान के मामले बढ़ने के कारण भारत में अभ्यास शिविर का आयोजन नहीं कर पाये थे.''

उन्होंने कहा, ‘‘विकेट बल्लेबाजी के लिये अनुकूल लग रहा था लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमें अपने क्षेत्ररक्षण पर अधिक काम करने की जरूरत है.''

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)