भारत के लिए अहम मैच में इस खिलाड़ी का धमाल, देश के लिए ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भारत के लिए अहमदाबाद टेस्ट अहम है.अगर टीम इंडिया यह मैच हार जाती है या फिर मैच ड्रा होता है तो उसे श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हो रही टेस्ट सीरीज के परिणाम पर निर्भर रहना होगा.

भारत के लिए अहम मैच में इस खिलाड़ी का धमाल, देश के लिए ये कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

अहमदाबाद टेस्ट भारतीय टीम के लिए काफी अहम है.

नई दिल्ली:

अहमदाबाद में भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला काफी अहम है.

भारतीय टीम अगर इस मुकाबले में जीत दर्ज करती है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन अगर यह मैच ड्रा पर समाप्त होता है या फिर भारतीय टीम यह मुकाबला हार जाती है तो उसे न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बीच हो रही टेस्ट सीरीज (New Zealand vs Sri Lanka Test Series) के परिणाम पर निर्भर होना पड़ेगा. श्रीलंकाई टीम अगर न्यूजीलैंड को 2-0 से हरा देती है तो भारतीय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी.

हालांकि, ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है क्योंकि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम मजबूत स्थिति में दिख रही है. श्रीलंकाई टीम की पहली पारी 355 रनों पर समाप्त हुई. इसके जवाब में न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम (Tom Latham) के अर्धशतक की दम पर न्यूजीलैंड टीम अच्छी स्थिति में बनी हुई है. सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने अपने इस अर्धशतक के दम पर एक कीर्तिमान भी अपने नाम किया. दरअसल, टॉम लैथम न्यूजीलैंड के लिए ओपनिंग करते हुए टेस्ट में 5 हजार रनों का आंकड़ा पार करने में सफल हुए और वो ऐसा करने वाले केवल दूसरे कीवी बल्लेबाज बने.


न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में बतौर ओपनर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड जॉन राइट के नाम है. जॉन राइट ने न्यूजीलैंड के लिए 80 मैचों की 144 पारियों में 38.11 की औसत से 5260 रन बनाए है. वहीं टॉम के नाम अब 72 मैचों की 125 पारियों में 42.00 की औसत से 5041 रन है.  इसके साथ ही टॉम लैथम न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सातवें सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com