NZ vs PAK: 6,4,4,4,6..शाहीन अफरीदी की हुई जबरदस्त धुनाई, एक ही ओवर में हीरो से बने जीरो, मुंह छुपाते आए नजर

NZ vs PAK 1st T20I: न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 227 रनों का लक्ष्य दिया. यह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

NZ vs PAK: 6,4,4,4,6..शाहीन अफरीदी की हुई जबरदस्त धुनाई, एक ही ओवर में हीरो से बने जीरो, मुंह छुपाते आए नजर

NZ vs PAK: 6,4,4,4,6...कप्तानी डेब्यू पर शाहीन अफरीदी की हुई जबरदस्त धुनाई

Finn Allen smashed Shaheen Afridi for 24 Run in an Over: पाकिस्तान की टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं, जहां दोनों देशों के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है. इस मैच से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी20 फॉर्मेट में नया अध्याय भी शुरु हो गया है. यह पहली सरीजी है जब शाहीन शाह अफरीदी फुल टाइम कप्तान के तौर पर नजर आ रहे हैं. हालांकि, इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान शाहीन अफरीदी की जबरदस्त धुनाई हुई है. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिन एलन ने एक ही ओवर में पाकिस्तानी कप्तान को हीरो से जीरो बना दिया.

दरअसल, शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई और उन्होंने मैच की दूसरी ही गेंद पर डेवेन कॉन्वे को पवेलियन की राह दिखाई. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए केन विलियमसन ने सलामी बल्लेबाज फिन एलन के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई.


शाहीन अफरीदी ने पहले ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ एक रन दिया और एक विकेट झटका था. इसके बाद की सभी गेंदों पर कोई रन नहीं आया. लेकिन मैच का अपना दूसरा ओवर फेंकने आए शाहीन अफरीदी की इसके बाद जबरदस्त धुनाई हुई. फिन एलन ने छक्के के साथ उनका स्वागत किया. इसके बाद अगली तीन गेंदों पर फिन एलन ने तीन चौके बटोरे. वहीं इस ओवर की पांचवीं गेंद पर फिन एलन ने एक बार फिर छक्का जड़ा. हालांकि, आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं आया. शाहीन अफरीदी इतनी पिटाई खाने के बाद सीधे 15वें ओवर में गेंदबाजी को आए. यह शाहीन का टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक का सबसे मंहगा ओवर भी रहा.

बात अगर मैच की करें तो शाहीन अफरीदी ने बतौर कप्तान अपने पहले मैच में 4 ओवरों में कोटे में 46 रन लुटाए और तीन विकेट हासिल किए. उनके अलावा अब्बास अफरीदी ने 4 ओवरों में 36 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि हारिस रऊफ के खाते में दो सफलता आई. न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल ने एक बार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.  डेरिल मिशेल ने 27 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए. डेरिल मिशेल के अलावा न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 42 गेंदों पर 57 रन बनाए.

न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 227 रनों का लक्ष्य दिया. यह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

यह भी पढ़ें: Video: टेनिस कोर्ट पर क्रिकेट खेलते नजर आए नोवाक जोकोविच, स्टीव स्मिथ के कमाल को देख हुए हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Video: गजब! मैच के लिए फिल्मी स्टाइल में पहुंचे डेविड वॉर्नर, हेलीकॉप्टर से उतरे मैदान पर