NZ vs AUS Final: वॉर्नर के पास T20I क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए इतिहास रचने का मौका

वॉर्नर के बल्ले से अगर आज कीवी टीम के खिलाफ 30 रन निकलते हैं तो वह एक T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

NZ vs AUS Final: वॉर्नर के पास T20I क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए इतिहास रचने का मौका

डेविड वॉर्नर के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका

खास बातें

  • वॉर्नर के पास T20I क्रिकेट में खास उपलब्धि हासिल करने का मौका
  • 30 रन बनाते ही मैथ्यू हेडन और शेन वॉटसन का तोड़ देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड
  • फाइनल मुकाबले के लिए दुबई में भिड़ेगी आज न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम
दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का फाइनल मुकाबला आज न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कोशिश रहेगी कि वह आज के मुकाबले में कीवी टीम को शिकस्त देकर पहली बार T20 वर्ल्ड कप खिताब पर अपना कब्जा जमाए. दरअसल अबतक दोनों ही टीमें इस खिताब पर एक बार भी अपना कब्जा जमाने में नाकामयाब रही हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 2010 में जरुर फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन उसे यहां इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ शिकस्त खानी पड़ी थी.

आज के मुकाबले में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान में उतरेगी तो उसे अपने 35 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) से एक और विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वॉर्नर इस टूर्नामेंट में कंगारू टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. उन्होंने T20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी टीम के लिए अबतक छह मैच खेलते हुए छह पारियों में 47.20 की एवरेज से 236 रन बनाए हैं. वॉर्नर के बल्ले से इस दौरान दो उम्दा अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं.

Happy Birthday Adam Gilchrist: गिलक्रिस्ट ने पूरी की जीवन की हाफ सेंचुरी, यादगार रहा है करियर


बता दें आज के मुकाबले में जब वो मैदान में उतरेंगे तो वह एक खास उपलब्धि भी हासिल कर सकते हैं. दरअसल वॉर्नर के बल्ले से अगर आज कीवी टीम के खिलाफ 30 रन निकलते हैं तो वह एक T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. फिलहाल यह खास रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) के नाम दर्ज है.

NZ vs AUS Final: फाइनल मुकाबले से पहले पढ़ें क्रिकेट के मैदान में कैसी रही है न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत

हेडन ने T20 वर्ल्ड कप 2007 में ऑस्ट्रेलिया के लिए 265 रन बनाए थे. हेडन के बाद इस खास लिस्ट में दूसरा नाम पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) का आता है. वॉटसन ने अपनी टीम के लिए 2012 T20 वर्ल्ड कप में 249 रन बनाए थे. वहीं श्रेणी में वॉर्नर 236 रनों के साथ फिलहाल तीसरे स्थान पर स्थित हैं. 

AUS VS NZ: विलियम्सन ज्यादा हुनरमंद लेकिन किसका पलड़ा रहेगा भारी?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com