सालों बाद युवी का खुलासा, 'फेमस फाइट' में ये शब्द बोले थे एंड्रयू फ्लिंटॉफ को

करोड़ों भारतीय सहित दुनिया भर के फैंस को यह सवाल कचोटता रहा कि आखिर युवराज ने फ्लिंटॉफ को क्या कहा था. अब इसका खुलासा खुद युवराज ने कर दिया है. दरअसल ओवर खत्म होने के बाद फ्लिंटॉफ ने ऐसा कुछ युवराज को कहा, जिससे भारतीय बल्लेबाज को एकदम ही गुस्से से भर दिया.

सालों बाद युवी का खुलासा, 'फेमस फाइट' में ये शब्द बोले थे एंड्रयू फ्लिंटॉफ को

युवराज सिंह की फाइल फोटो

खास बातें

  • साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप की है घटना
  • ...और युवी भिड़ गए फ्लिंटॉफ से
  • यह एक गंभीर लड़ाई हो चली थी-युवराज
नई दिल्ली:

भारतीय दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अपने करियर में फैंस को अनगिनत न भूलने वाले पल दिए हैं. लेकिन इनमें सबसे यादगार पल रहे साल 2007  में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए उदघाटक टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) में इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया मुकाबला, जिसमें उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के ओवर में लगातार छह छक्के जड़कर इतिहास रच दिया. लेकिन यही मुकाबला एक और घटना के लिए जाना जाता है, जब युवी और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच शब्दों का आदान-प्रदान इतना ज्यादा बढ़ गया कि युवी बल्ला लेकर स्कवॉयर लेग पर खड़े फ्लिंटॉफ के नजदीक चले गए. और अंपायरों और नॉन-स्ट्राइकर धोनी को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा. यह गर्मागरम बहस तब हुई थी, जब युवी ने फ्लिंटॉफ को लगातार दो चौके जड़ डाले थे. 

विराट के लिए मुश्किल, इन दो पेसरों में किसे दें फाइनल में जगह, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

करोड़ों भारतीय सहित दुनिया भर के फैंस को यह सवाल कचोटता रहा कि आखिर युवराज ने फ्लिंटॉफ को क्या कहा था. अब इसका खुलासा खुद युवराज ने कर दिया है. दरअसल ओवर खत्म होने के बाद फ्लिंटॉफ ने ऐसा कुछ युवराज को कहा, जिससे भारतीय बल्लेबाज को एकदम ही गुस्से से भर दिया. अब युवराज ने एंकर गौरव कपूर के एक पोडकास्ट "22 यॉर्न विद गौरव कपूर" में इसके पीछे का राज़ खोला है.

WTC Final से पहले न्यूजीलैंड को झटका, केन विलियमसन की चोट गंभीर, दूसरे टेस्ट से बाहर


युवी ने कहा कि मुझे याद है कि मैंने फ्लिंटॉफ को दो चौके जड़े और जाहिर है कि उसे यह पसंद नहीं आए. उसने मुझे कुछ कहा, तो मैंने भी पलटकर कहा. फ्लिंटॉफ ने कहा, "यहां आ, मैं तेरी गर्दन तोड़ दूंगा. इस पर मैंने जवाब दिया, "तुम जानते हो कि मेरा बल्ला कहां वार करेगा.' युवराज कि यह एक गंभीर लड़ाई में तब्दील हो गयी थी. मैंने ऐसा महसूस किया कि मैं हर गेंद को मैदान के बाहर पहुंचाना चाहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीेने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे.