विज्ञापन
This Article is From Jul 01, 2023

अब पाकिस्तान ने 2023 World Cup को लेकर लिया यह फैसला

World Cup 2023 का शेड्यूल जारी होने के बाद से ही पाकिस्तान अपनी टीम भारत भेजने को लेकर नाक-भौं सिकोड़ रहा है

अब पाकिस्तान ने 2023 World Cup को लेकर लिया यह फैसला
पीसीबी का लोगो
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि जारी साल के आखिर में भारत में आयोजित होने वाले World Cup 2023 के लिए टीम भेजने के लिए पाकिस्तान कैसे नाक-भौं सिकोड़ रहा है. शेड्यूल जारी होने के तुरंत बाद ही पीसीबी चीफ ने कहा था कि टीम को भारत भेजने का  फैसला पूरी तरह उनकी सरकार पर निर्भर करेगा. बहरहाल, अब पाकिस्तान ने भारत में अपने होने वाले मैचों की स्थलों के मुआयने के लिए सिक्योरिटी डेलिगेशन को भेजने का फैसला किया है. इस प्रतिनिधिमंडल की रिपोर्ट के बाद ही पाकिस्तान सरकार टीम को भारत भेजने के बारे में कोई फैसला लेगी. 

"ये 2 खिलाड़ी World Cup 2023 में भारत के लिए अपने दम पर मैच जीत सकते हैं", क्रिस गेल ने बताया भारत-पाकिस्तान मैच का महत्व

रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के अंतर-क्षेत्रीय संयोजन (खेल) मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि ईद की छुट्टियों के बाद एक बार पीसीबी के नए चेयरमैन के चुने जाने के बाद विदेश और आंतरिक मंत्रालय सहित सरकार यह फैसला करेगी कि सिक्योरिटी डेलिगेशन को कब भारत भेजा जाए. उन्होंने कहा यह डेलिगेशन में पीसीबी के अधिकारी भी रहेंगे. यह प्रतिनिधिनमंडल उन स्थलों का दौरा करेगा, जहां पाकिस्तानी टीम अपने मैच खेलेगी. इस दौरान टीम के लिए किए जाने वाले बाकी इतंजामात का भी मुआयना किया जाएगा.

अधिकारी ने कहा कि डेलिगेशन चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता और अहमदाबाद का दौरा करेगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी  स्टेडियम में ही 15 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी देश एक-दूसरे से भिड़ेंगे  उन्होंने कहा कि भारत के किसी भी दौरे से पहले यह क्रिकेट बोर्ड की एक सामान्य प्रक्रिया है. ऐसा सरकार से अनुमति लेने के लिए किया जाता है. सरकार सामान्य तौर पर प्रतिनिधिमंडल भेजती है.  उन्होंने कहा कि डेलिगेशन भारत अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करेगा और उनके साथ मिलकर हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और बाकी इंतजामात का जायजा लेगा. अधिकारी ने यह भी कहका कि अगर डेलिगेशन यह महसूस करता है कि पाकिस्तान के लिए किसी दूसरे स्थलों पर खेलना बेहतर होगा, तो इस बात का जिक्र रिपोर्ट में किया जाएगा. जरुरत पड़ने पर पीसीबी अपनी रिपोर्ट आईसीसी और बीसीसीआई के साथ साझा करेगा. 

--- ये भी पढ़ें ---

* WC 2023 Qualifier: स्कॉटलैंड के खिलाफ सात विकेट से हार के बाद वेस्टइंडीज विश्व कप क्वालीफायर से बाहर

* T20 Blast: शाहीन अफरीदी का गदर, एक ही ओवर में 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज कर मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
अब पाकिस्तान ने 2023 World Cup को लेकर लिया यह फैसला
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com