विज्ञापन

जोंटी रोड्स नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर, एबी डिविलियर्स ने बताया

AB de Villiers on Best Fielder, एबी डिविलियर्स ने सबसे बेहतरीन फील्डर के बारे में बात की है, अपने इंस्टाग्राम पर एबी ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे वो बेस्ट फील्डर करार देते हैं.

जोंटी रोड्स नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर, एबी डिविलियर्स ने बताया
Who are the Best Fielders in the World, AB de Villiers react on it

AB de Villiers on Best Fielders in the World: धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले एबी डिविलियर्स ने सबसे बेहतरीन फील्डर के बारे में बात की है. यूं तो विश्व क्रिकेट में जोंटी रोंड्स  को बेस्ट फील्डर कहा जाता है लेकिन डिविलियर्स ने रोड्स को बेस्ट फील्डर करार नहीं दिया है. एबी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है और विश्व क्रिकेट के बेहतरीन फील्डर को लेकर अपनी राय  दी है. ( AB de Villiers on Jonty Rhodes). एबी ने रोड्स को लेकर बात की और कहा कि, "इसमें कोई शक नहीं है कि जोंटी एक बेहतरीन फील्डर हैं और वो ऑल टाइम ग्रेट हैं लेकिन मैं यहां हर्शल गिब्स (AB de Villiers on Herschelle Gibbs) का नाम लूंगा. मेरे नजर में हर्शल गिब्स भी एक बेहतरीन फील्डर थे". 

एबी ने हर्शल गिब्स को बेस्ट फील्डर का टैग देकर फैन्स को चौंका दिया है. Herschelle Gibbs ने अपने टेस्ट करियर में 94 कैच पकड़े थे तो वहीं, वनडे में 108 कैच लपकने में सफल रहे थे. 

जब कैच नहीं वर्ल्ड कप गिरा दिया था गिब्स ने

भले ही एबी ने गिब्स को दुनिया के बेस्ट फील्डर के तौर पर चुना है लेकिन 1999 वर्ल्ड कप में गिब्स ने स्टीव वॉ का एक ऐसा कैच छोड़ दिया था जिसने साउथ अफ्रीका का वर्ल्ड कप जीतने से सपने पर पानी फेर दिया था. स्टीव वॉ ने उस कैच को लेकर कहा था कि 'गिब्स तुमने कैच नहीं कप गिराया है". इस मैच में स्टीव वॉ ने कैच छूटने के बाद शतक ठोककर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई थी. 

कब हुआ था
13 जून, 1999 को लीड्स के हेडिंग्ले में

क्या हुआ था
31वें ओवर में, लांस क्लूजनर ने वॉ को फुल डिलीवरी गेंद फेंकी, जिसे वॉ ने मिड-विकेट फील्डर गिब्स की तरफ फ्लिक किया. गिब्स जश्न मनाने के लिए बहुत उत्साहित थे और गेंद उनके हाथ से गिर गई.

फिर वॉ ने जमाया शतक 
कैच छूटने के बाद वॉ ने शानदार बल्लेबाजी की और शतक ठोककर ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से मैच जीताने में मदद की,  स्टीव वॉ ने नाबाद 120 रन बनाए थे. 

स्टीव वॉ ने क्या कहा..
स्टीव वॉ ने गिब्स से कहा, "हर्श, तुमने अभी-अभी विश्व कप गिराया है". वॉ ने इस बारे में कहा था कि मैंने जो कहा था वह मजाक के तौर पर कहा गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Hat-trick in T20I Cricket: विश्व क्रिकेट के टॉप 20 गेंदबाज़ जिन्होंने T20I में हैट्रिक लेने का किया है कारनामा, लिस्ट में ये एकमात्र भारतीय शामिल
जोंटी रोड्स नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर, एबी डिविलियर्स ने बताया
New Zealand head coach Gary Stead Big statement ahead of india vs new zealand test series rohit sharma virat kohi
Next Article
IND vs NZ: "अगर भारतीय टीम में...", भारत के खिलाफ सीरीज से पहले खौफ में न्यूजीलैंड कोच, बयान हुआ वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com