"किसी को नहीं पता कि..." एबी डिविलियर्स ने बताया कारण क्यों विराट कोहली ने टेस्ट मैच से नाम लिया वापस

AB de Villiers on Virat Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में विराट कोहली के पूर्व साथी और उनके करीबी दोस्त एबी डिविलियर्स ने स्वीकार किया कि उन्हें भी नहीं पता कि कोहली ने सीरीज से नाम वापस क्यों लिया है.

AB de Villiers: एबी डिविलियर्स ने बताया कारण क्यों विराट कोहली ने टेस्ट मैच से नाम लिया वापस

भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का फैसला लिया है. विराट कोहली टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों से क्यों हटें हैं इसको लेकर अभी तक कुछ स्पष्ट नही है. हालांकि, विराट कोहली ने नाम वापस लेने से पहले कप्तान रोहित शर्मा से बात की थी. इस मामले पर बीसीसीआई ने भी प्रेस रिलीज जारी की है. बीसीसीआई ने कहा है कि कोहली ने 'व्यक्तिगत मुद्दों' के चलते शुरुआती दोनों टेस्ट से हटने का फैसला लिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी रिलीज में इस मामले पर किसी भी तरह की अटकलों से बचने और विराट की प्राइवेसी की सलाह दी थी. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में विराट कोहली के पूर्व साथी और उनके करीबी दोस्त एबी डिविलियर्स ने स्वीकार किया कि उन्हें भी नहीं पता कि कोहली ने सीरीज से नाम वापस क्यों लिया है. हालांकि, उन्होंने कहा है कि वो जल्द ही इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे है.

एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली द्वारा सीरीज से नाम वापस लेने को लेकर कयास लगाए हैं कि यह हो सकता है कि कोहली कुछ समय चाहते हो या यह कोई पारिवारिक मुद्दा हो सकता है. डिविलियर्स जल्द ही यह पता लगाने की प्लान बना रहे हैं, लेकिन वह इसे जनता के सामने जाहिर नहीं करेंगे क्योंकि कोहली के साथ उनकी दोस्ती उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है.


डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा,"अभी तक किसी को नहीं पता कि क्या हुआ है. मुझे यकीन है कि हमें जल्द ही पता चल जाएगा. अगर विराट व्यक्तिगत कारणों के बारे में बात करते हैं, तो इसका एक बहुत अच्छा कारण होगा. हो सकता है कि वह थके हुए भी हों. वह बहुत क्रिकेट खेल रहे हैं. यह पारिवारिक मामला हो सकता है. मैं जल्द ही पता लगाऊंगा लेकिन मैं आप लोगों को नहीं बताऊंगा. उसकी दोस्ती मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है."

एबी डिविलियर्स ने इस दौरान भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बारे में भी बात की और कहा कि उन्हें लगता है कि 'बैज़बॉल' भारत में अच्छा काम करेगा. ऐसे अन्य दिग्गज भी हैं जिन्हें लगता है कि भारतीय स्पिनरों के खिलाफ इंग्लैंड का बैजबॉल सफल नहीं होगा, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान को लगता है कि यह सफल हो सकता है.

एबी डिविलियर्स ने कहा,"मुझे लगता है कि बैज़बॉल या क्रिकेट का कोई भी आक्रामक ब्रांड भारतीय परिस्थितियों में बहुत अच्छा काम करेगा. यह किसी भी कठिन परिस्थितियों में काम कर सकता है. न्यूलैंड्स में गेंद घूम रही थी, किसने स्कोर किया? एडेन मार्कराम और कुछ भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने आक्रमक शॉट खेले. जो खिलाड़ी कंजर्वेटिव होते हैं वे आम तौर पर संघर्ष करते हैं."

यह भी पढ़ें: "शायद 20 साल बाद..." आईसीसी ट्राफी के सूखे को लेकर रोहित शर्मा के बयान ने मचाई हलचल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक से तलाक के बाद सानिया मिर्जा ने किया एक शब्द का पोस्ट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल