विज्ञापन
This Article is From Jul 31, 2016

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी और 117 रन से दी करारी मात

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी और 117 रन से दी करारी मात
जिम्बाब्वे के एक बल्लेबाज को आउट करने के बाद खुशी मनाते न्यूजीलैंड के क्रिकेटर (फोटो : एएफपी)
बुलावायो: सीन विलियम्स के आकर्षक शतक के बावजूद न्यूजीलैंड ने रविवार को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 117 रन से हरा दिया, जो विदेशी धरती पर उसकी दूसरी सबसे बड़ी जीत है. विलियम्स ने 119 रन की पारी खेलकर अपने करियर का पहला शतक जमाया और मैच में कुछ जान भरी, लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पाए.

जिम्बाब्वे की टीम दूसरी पारी में मैच के चौथे दिन 295 रन पर आउट हो गई. उसने पहली पारी में 164 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 576 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी. कीवी टीम अब दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

जिम्बाब्वे ने सुबह पांच विकेट पर 121 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन अपनी पारी 49 रन से आगे बढ़ाने वाले क्रेग इर्विन (50) अर्धशतक पूरा करते ही पैवेलियन लौट गए, जिससे स्कोर छह विकेट पर 124 रन हो गया. इसके बाद विलियम्स ने क्रीज पर कदम रखा और फिर अपने बल्लेबाजी कौशल का अद्भुत नजारा पेश किया. उन्होंने कप्तान ग्रीम क्रेमर (33) के साथ सातवें विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की.

स्पिनर ईश सोढ़ी ने क्रेमर को पगबाधा आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. अपना तीसरा टेस्ट मैच खेल रहे विलियम्स ने केवल 106 गेंदों पर शतक पूरा करके जिम्बाब्वे की तरफ से नया रिकॉर्ड भी बनाया. वह आखिर में नौवें विकेट के रूप में पैवेलियन लौटे, लेकिन तब तक उनके नाम पर जिम्बाब्वे की तरफ से आठवें नंबर के बल्लेबाज के तौर पर दूसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज था. उन्होंने अपनी पारी में 148 गेंदों का सामना किया तथा 21 चौके लगाए.

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार, जबकि टिम साउदी और नील वैगनर ने दो-दो विकेट लिए. रॉस टेलर को उनकी नाबाद 173 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी और 117 रन से दी करारी मात
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com