विज्ञापन

Nasser Hussain: यह खिलाड़ी है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'केविन पीटरसन', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया

Nasser Hussain on Harry Brook, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. हुसैन ने इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को विश्व क्रिकेट का दूसरा केविन पीटरसन बताया है.

Nasser Hussain: यह खिलाड़ी है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'केविन पीटरसन', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया
Nasser Hussain big Statement on Harry Brook

Nasser Hussain react on Harry Brook:  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जिसकी बल्लेबाजी देखकर उन्हें पूर्व इंग्लिश धुआंधार बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की याद आती है. पूर्व कप्तान ने स्काई स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए अपनी राय दी है. नासिर ने माना है कि ब्रूक का अंदाज उन्हें पीटरसन की याद दिलाता है. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 47 रन और एक पारी से जीत मिली थी. इंग्लैंड की जीत में ब्रूक ने शानदार तिहरा शतक जमाने का कमाल किया था. हैरी ने 317 रन बनाए. 

हैरी ब्रूक की बल्लेबाजी पर कमेंट करते हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा, "ब्रूक के पास पीटरसन के शॉट और रूट की लय है." पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा, ब्रूक ने कमाल की बल्लेबाजी की है. उसके अंदर मुझे पीटरसन के शॉट की झलक नजर आती है तो वहीं रूट की तरह वह भी रनों के भूखे हैं, इन दोनों का संयोजन ही उन्हें टेस्ट क्रिकेट का बेहतरीन बल्लेबाज बनाता है".

पूर्व इंग्लैंड कप्तान ने कहा कि, "यदि आप इंग्लैंड के टॉप 5 ऑल टाइम ग्रेटेस्ट बल्लेबाज की बात करते हैं तो उसमें रूट और पीटरसन का नाम आएगा. ऐसे में ब्रूक के पास दोनों खिलाड़ियों का संयोजन है जो उनको एक बड़ा खिलाड़ी बनाता है". 

नासिर हुसैन ने आगे कहा, "जिस तरह से ब्रूक ऑफ साइड में शॉट मार रहे थे या फिर स्वीप शॉट खेल रहे हैं. इसमें रूट और पीटरसन के शॉट की झलक नजर आ रही थी. " पूर्व कप्तान ने आगे कहा, लेकिन सबसे बड़ी बात ये थी कि उसके अंदर रन बनने की भूख है. वह हर मैच में टीम के लिए योगदान देना चाहता है. उसमें जो रूट का असर है. "

पूर्व कप्तान ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए ये भी कहा कि, "देखिए तिहरा शतक बनाना आसान नहीं है. आपको क्रीज पर डटे रहना होता है. बोरिंग टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी पर नियंत्रण एवं समन्वय बनाए रखना है, ऐसा जो रूट करते हैं. वहीं, बात मुझे हैरी ब्रूक में भी नजर आई है."

इसके साथ-साथ हुसैन ने ये भी कहा कि, "ब्रूक में अच्छी बात ये है कि वो अपनी पुरानी गलतियों से सीखकर अगले मैच में आते हैं. वो अपनी गलतियों को सुधारने के बारे में सोचते हैं. उनका करियर काफी लंबा होने वाला है."

बता दें कि ब्रूक इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज हैं. वहीं, इंग्लैंड का यह बल्लेबाज टेसट् में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं. ब्रूक ने 310 गेंद पर तिहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
मोहम्मद सिराज ही नहीं भारत के ये क्रिकेटर भी करते हैं सरकारी नौकरी, जानें उनका पद
Nasser Hussain: यह खिलाड़ी है विश्व क्रिकेट का दूसरा 'केविन पीटरसन', इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया
National Cricket League Sixty Strikes Atlanta Kings CC vs Texas Gladiators CC, Match 14
Next Article
NCL, Sixty Strikes: शाहिद अफरीदी ने पहले ही ओवर में लिया विकेट, देखकर फैन्स गदगद, टेक्सास ने अटलांटा किंग्स को हराया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com