"अफगानी नहीं बल्कि...", गले लगकर रोने वाला बच्चा कौन था, खुद मुजीब उर रहमान ने किया खुलासा

Mujeeb Ur Rahman post viral: इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने 69 रन से हराकर धमाका कर दिया था. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  284 रन बनाए थे जिसके बाद इंग्लैंड की टीम केवल 215 रन ही बना सकी. बल्लेबाजी के दौरान गुरबाज ने 80 रन की पारी खेली थी तो वहीं बाद में राशिद खान और मुजीब ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए.मुजीब को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

मुजीब उर रहमान का पोस्ट वायरल

ODI World Cup: वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड (AFG vs ENG) को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया था. अफगानिस्तान की जीत में मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman ) और राशिद खान (Rashid Khan) ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लिश बल्लेबाजों को अपनी स्पिन गेंदबाजी के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. वर्ल्ड कप के इतिहास में अफगानिस्तान को मिली यह सबसे ऐतिहासिक जीत में से एक है. बता दें कि इस ऐतिहासिक मैच के बाद की एक खास तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल थी जिसमें मुजीब उर रहमान से गले लगकर छोटा सा बच्चा रो रहा था. उसके इमोशन आंखों से बह रहे थे. उस तस्वीर को देखकर लोगों ने अंदाजा लगाया था कि यह बच्चा अफगानिस्तान का हो सकता है. लेकिन अब खुद क्रिकेटर मुजीब ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उस खास बच्चे के बारे में खुलासा  किया है.  मुजीब ने खुलासा किया है कि वह बच्चा कोई और नहीं बल्कि भारत का ही है. 

अपने पोस्ट में मुजीब ने लिखा, "यह अफगानी लड़का नहीं है, यह एक युवा भारतीय लड़का है, जो हमारी जीत से बहुत खुश है, कल रात इस छोटे से लड़के से मिलकर बहुत खुशी हुई (क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है, यह एक भावना है). हमारे सभी अद्भुत प्रशंसकों को आने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और कल रात हमारा समर्थन, प्यार और समर्थन जबरदस्त था.  हम आपके निरंतर समर्थन के लिए आभारी हैं और हम भविष्य में भी आपका समर्थन जारी रखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते..दिल्ली के प्यार के लिए धन्यवाद."


बता दें कि इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने 69 रन से हराकर धमाका कर दिया था. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  284 रन बनाए थे जिसके बाद इंग्लैंड की टीम केवल 215 रन ही बना सकी. बल्लेबाजी के दौरान गुरबाज ने 80 रन की पारी खेली थी तो वहीं बाद में राशिद खान और मुजीब ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए.मुजीब को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. 

अब अफगानिस्तान का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से हैं. कीवी टीम ने अबतक शानदार खेल दिखाया है. न्यूजीलैंड ने अबतक 3 मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल करने में सफल रही है. न्यूजीलैंड इस समय प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर हैं. आज अब यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि क्या अफगानिस्तान की टीम आज भी कमाल कर पाएगी.

यह भी पढ़ें: World Cup: ये हैं विश्व कप इतिहास के 4 सबसे बड़े उलटफेर, भारत भी हो चुका है शिकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर चौंकाया, Points Table में मचाई उथल-पुथल, इस टीम के लिए सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल