विज्ञापन
Story ProgressBack

विराट-रोहित के बाद हार्दिक पंड्या नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को किया गया था कप्तान के तौर पर तैयार

MSK Prasad big statement: उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का अगला कप्तान नियुक्त किया जाएगा. मगर एक समय ऐसा था जब पंड्या कप्तानी के प्रबल दावेदार नहीं थे. बल्कि भारतीय टीम के अगले कप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर को तैयार किया जा रहा था.

Read Time: 3 mins
विराट-रोहित के बाद हार्दिक पंड्या नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को किया गया था कप्तान के तौर पर तैयार
Hardik Pandya

MSK Prasad big statement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रखी गई है. वहीं उप कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या के कंधों पर है. उम्मीद जताई जा रही है कि रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या को ही टीम इंडिया का अगला कप्तान नियुक्त किया जाएगा. मगर एक समय ऐसा था जब पंड्या कप्तानी के प्रबल दावेदार नहीं थे. बल्कि भारतीय टीम के अगले कप्तान के तौर पर श्रेयस अय्यर को तैयार किया जा रहा था. वह देश के लिए तीनों फॉर्मेट में शिरकत कर रहे थे. मगर उनकी एक गलती ने उनके करियर पर काफी बुरा प्रभाव डाला है.

Advertisement

मौजूदा समय में वह बीसीसीआई के 2024-25 सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर हैं. यही नहीं टीम में वापसी के लिए भी वह जद्दोजहद कर रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि जब अय्यर को लेकर इतने प्लान बनाए गए थे तो अचानक से ऐसा क्या हो गया जो उन्हें टीम में वापसी के लिए अब सोचना पड़ रहा है. 

दरअसल, श्रेयस अय्यर के साथ-साथ ईशान किशन ने बीसीसीआई के साथ बिना किसी विचार विमर्श के व्यावहारिक रूप से खुद को भारत के लिए खेलने से अनुपलब्ध बताया था. 

Advertisement

यही बात बोर्ड को नागवार गुजर गई. दोनों खिलाड़ियों को पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया और कहा गया कि वह रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन कर दोबारा भारतीय टीम में दस्तक दें. 

Advertisement

मगर उन्होंने बोर्ड की यह बात भी नहीं सुनी. जिसके बाद बीसीसीआई ने कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस मुद्दे पर खास बातचीत की है. उनका कहना है श्रेयस अय्यर को एक खास प्रणाली के माध्यम से तैयार किया जा रहा था. 

Advertisement

प्रसाद ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा चयन समिति विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद भविष्य के रूप में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को देख रही थी. 

इस रेस में अय्यर, पंत से आगे चल रहे थे. उनका घरेलू क्रिकेट में भारत ए की कप्तानी करते हुए रिकॉर्ड बेहतरीन था. यही वजह है कि उन्हें कप्तानी के रोल में तैयार किया जा रहा था. कप्तानी की रेस में वह पंत से हमेशा एक कदम आगे थे.

यह भी पढ़ें- हेनरिक क्लासेन और जयदेव उनादकट को फैंस ने घेरा, चिढ़ गए SRH के खिलाड़ी, वायरल हुआ भयावह VIDEO

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup: उथप्पा से लेकर केएल राहुल तक...जब भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी फील्डिंग से सबको किया हैरान
विराट-रोहित के बाद हार्दिक पंड्या नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को किया गया था कप्तान के तौर पर तैयार
Not Pat Cummins, Shaheen Afridi Rohit Sharma names the toughest bowler he has faced
Next Article
पैट कमिंस- शाहीन अफरीदी नहीं, बल्कि इस गेंदबाज का सामना करना सबसे मुश्किल, रोहित शर्मा ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;